IND vs BAN: IND vs BAN: रोहित-गंभीर का तोड़ा भरोसा, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं लौटेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी, एक की होती थी सचिन से तुलना
IND vs BAN: IND vs BAN: रोहित-गंभीर का तोड़ा भरोसा, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं लौटेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी, एक की होती थी सचिन से तुलना

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम में खेलना कई खिलाड़ियों का सपना होता है. कुछ खिलाड़ी का करियर बन जाता है तो कुछ टीम इंडिया में आकर भी बाहर हो जाते है. ऐसे 3 खिलाड़ी है जो भारत के लिए खेले लेकिन वह टेस्ट में खेलने का सपना देखते रह गए. और अपने कोच कप्तान का दिल नहीं जीत सके. बांग्लादेश के खिलाफ  (IND vs BAN) 2 टेस्ट मैच होना है जिसमे कई ऐसे खिलाड़ी थे जो इस टेस्ट सीरीज में वापसी करना चाहते थे. लेकिन उनको अब टीम में लौटने का विकल्प नजर नहीं आ रहा है.

IND vs BAN सीरीज से पहले रोहित-गंभीर का तोड़ा भरोसा

भाररतीय टीम का बंगलादेश सीरीज (IND vs BAN) से पहले घरेलु टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी होनी है. इसके लिए 4 टीम बनाये गए है. जिनके कप्तान शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और अभिमन्यु ईश्वरन है. यह IND vs BAN टेस्ट में वापसी के लिए कई खिलाड़ियों के वरदान साबित हो सकते है . लेकिन बड़ी बात ये है टीम इंडिया के ऐसे टैलेंट जो टेस्ट तो खेल सकते है लेकिन उनको दलीप ट्रॉफी में शमिल नहीं किया गया. वह 3 खिलाड़ी ऐसे है जो वनडे टी20 का हिस्सा तो होते है लेकिन अब लग रहा है. गौतम गंभीर और रोहित के योजना में वो नहीं है. क्योकि उनको घरेलु टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी में भी शमिल नही किया गया है.

इन खिलाड़ियों का टेस्ट में वापसी नामुमकिन

संजू सैमसन: संजू सैमसन की टेस्ट वापसी इसलिए नामुमकिन है क्योंकि उनका चयन दलीप ट्रॉफी की 4 टीमों में उनका नहीं रखा गया है. संजू टी20 और वनडे भी खेलते है लेकिन लगता है रोहित और गंभीर उनको टेस्ट के लिए अपने योजना  में नहीं रखते है.  अपने 9 साल के करियर में वह 16 वनडे और 30 टी20 मैच ही खेल पाए हैं. लेकिन अभी तक उनको टेस्ट में डेब्यू नहीं कराया गया है. ऐसे में IND vs BAN सीरीज में मौका मिलना नामुमकिन है.

पृथ्वी शॉ: पृथ्वी शॉ एक समय उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से की जाती थी. उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका भी मिला. लेकिन हमेशा विवाद में रहना और अनुशासनहीनता के वजह से टीम से बाहर हुए. वह टेस्ट के लिए जबरदस्त प्लेयर बन सकते है. लेकिन उनको भी दलीप ट्रॉफी में जगह नहीं मिली है. पृथ्वी ने 5 टेस्ट में 42.37 की औसत से रन बनाए हैं. उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं.

युजवेंद्र चहल: चहल के ऐसे खिलाड़ी है जो भारत के लिए कई सारे मैच खेल चुके है. अनुभवी लेग स्पिनर हैं, लेकिन उनका आज तक टेस्ट में डेब्यू तक मौका नहीं मिला. उनको भी दलीप ट्रॉफी टीम में नहीं रखा गया है जिससे यह पता लगता है उन्को टेस्ट में मौका देने का कोई प्लान नहीं है.

ALSO READ:जसप्रीत बुमराह ने बर्बाद कर दिया इस भारतीय क्रिकेटर कर करियर, वरना आज होता स्विंग का बादशाह, 8 साल से नही मिला मौका