रविचंद्रन अश्विन ने चुना आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग XI, सुरेश रैना को किया शामिल, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान
रविचंद्रन अश्विन ने चुना आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग XI, सुरेश रैना को किया शामिल, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन में इस बार कई बड़े खिलाड़ी नीलामी में सामने आयेंगे. आईपीएल में अनुभव वाले खिलाड़ियों की कमी नहीं कई खिलाड़ी शुरू के सीजन से अभी तक खेलते नजर आएंगे. ऐसे ही खिलाड़ियों में से दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का भी नाम है. उन्होंने आईपीएल की अब तक सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग XI का ऐलान किया है. अश्विन ने आईपीएल में विदेशी खिलामेत भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है. 7 भारतीय खिलाड़ी और 4 विदेशी दिग्गज को शामिल किया है.

रविचंद्रन अश्विन ने स्पिन में विदेशी खिलाड़ी पर दिखाया भरोसा

रविचंद्रन अश्विन की प्लेइंग XI की बात करे तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के किसी खिलाड़ी को अपने प्लेइंग XI में नहीं रखा है. वही वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के एक-एक खिलाड़ी को जगह दी है. अश्विन की प्लेइंग XI में स्पिन की जिम्मेदारी विदेशी खिलाड़ी को दी है जिसमे वेस्टइंडीज के सुनील नरेन और अफगानिस्तान के राशिद खान हैं।

7 भारतीय खिलाड़ी को दी जगह इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

अश्विन के आईपीएल के ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग XI में भारत के 7 खिलाड़ी को मौका दिया है. जिसमे रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, सूर्यकुमार यादव, महेंद्र सिंह धोनी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को जगह दिया है. वही उन्होंने पुराने टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया है इर विकेटकीपर भी . वही CSK के मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना को अपने टीम मे शामिल किया है.

तेज गेंदबाजी में भारत और विदेशी खिलाड़ी को मौका

अश्विन के आईपीएल के ऑल टाइम प्लेइंग XI में गेंदबाजी का भार दो भारतीय और एक विदेशी गेंदबाज पर डाला है. श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को अपने टीम का तेज गेंदबाज चुना है तो वही भारत से तेज गेंदबाज के रूप में स्विंग के बादशाह भुवनेश्वर कुमार, और जसप्रीत बुमराह को अपने प्लेइंग XI में शामिल किया है. 

ऐसी है अश्विन की ऑल टाइम बेस्ट आईपीएल प्लेइंग XI

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी(कप्तान और विकेटकीपर), सुनील नरेन, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ:IND vs BAN: बांग्लदेश के खिलाफ टी20 सीरीज में फाइनल हुई भारतीय टीम, अभिषेक शर्मा, रुतुराज पर चयनकर्ता ने खाया रहम