IND vs BAN: सूर्या-सरफराज की एंट्री, श्रेयस की छुट्टी, बांग्लादेश के खिलाफ अजीत आगरकर ने फाइनल की 15 सदस्यीय भारतीय टीम
IND vs BAN: सूर्या-सरफराज की एंट्री, श्रेयस की छुट्टी, बांग्लादेश के खिलाफ अजीत आगरकर ने फाइनल की 15 सदस्यीय भारतीय टीम

भारत बनाम बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का स्क्वाड BCCI लगभग फाइनल कर चुकी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दलीप ट्रॉफी के पहले मैच के बाद ही भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. 19 सितम्बर को पहला टेस्ट मैच चेन्नई में, दूसरा टेस्ट 27 सितम्बर को कानपूर के स्टेडियम में खेला जाना है. इससे पहले बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान में जमकर कहर भी मचा रही है.

पाकिस्तान को पहले टेस्ट में ही 10 विकेट से हराया है. अब कोच गंभीर इनके सामने हलकी टीम उतरने की गलती नहीं कर सकते है. भारतीय टीम फुल स्ट्रेंथ के साथ उतरेगी. टीम ऐलान से पहले ज्यादातार खिलाड़ी का नाम तय है.

IND vs BAN टेस्ट में सूर्या की एंट्री

IND vs BAN टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ भारत अपने ऐसी टीम के साथ उतर सकती है जिसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के आगे मुकाबले खेल सके है. अगले साल ही फाइनल मुकाबला होना है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड जैसी ताकतवर जैस टीम से भी भिड़ना है. जिसे भारत फाइनल का रास्ता तय करेगा. अजीत आगरकर बांग्लादेश के खिलाफ उन खिलाड़ी को भी मौका देगी. जिनको आने वाली न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के लिए मौका देना है या नहीं . वह (IND vs BAN) के इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ी जो बेहतर टेस्ट खिलाड़ी बन सकते है उनको खिलाया जा सकता है.

सूर्या-सरफराज की एंट्री

बात करे IND vs BAN के 2 टेस्ट मैच सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित, विराट, रविचंद्रन अश्विन, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी का नाम तय है. इस टेस्ट से पहले बुची बाबु क्रिकेट खेल रहे है सरफराज खान और सूर्यकुमार यादव के लिए टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए  सुनहरा मौका है. सूर्या इस रेड बॉल टूर्नामेंट के लिए जमकर पसीना बहा रहे है. वह 19 महीने बाद टेस्ट में वापसी के लिए बेताब है. इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन से टीम में सिलेक्शन ले सकते है.

वही सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में मौका मिला था. उन्होंने इसके लिए शानदार प्रदर्शन डेब्यू मैच में ही किया था. वह घरेलु टूर्नामेंट में भी बेहतर करते है. और बुची बाबु टूर्नामेंट में मुंबई के कप्तान है. इनको टीम में जगह मिलना तय है.

बाग्लादेश के खिलाफ 15 सदस्यीय संभावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, सरफराज खान, अक्षर पटेल, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा,

ALSO READ:रिकी पोंटिंग ने चुना ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग XI, कोहली नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को किया शामिल, इस दिग्गज को बनाया कप्तान