Rahul Dravid with Virat Kohli and Rohit Sharma

When Rohit Sharma retire from ODI and Test: भारतीय टीम (Team India) ने 17 सालों बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) का ख़िताब जीतकर इतिहास रच दिया है. भारत की टीम इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में 3 आईसीसी ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी, लेकिन उसके बाद से भारतीय टीम को ये कारनामा करने में पुरे 11 साल लग गये. टीम इंडिया के टी 20 विश्व कप जीतने के साथ ही भारत के 3 दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया.

ये सभी खिलाड़ी अभी वनडे और टेस्ट खेल रहे हैं, लेकिन सभी के मन में सवाल है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कब तक वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. इसका जवाब अब पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने दिया है.

Rohit Sharma कब तक खेलेंगे वनडे और टेस्ट

विराट कोहली और रोहित शर्मा (Virat Kohli and Rohit Sharma) के वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलने की बात करें तो ये दोनों ही खिलाड़ी आईसीसी विश्व कप 2027 (ICC World Cup 2027) तक भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. हालांकि अब संजय बांगर (Sanjay Banger) ने रोहित शर्मा के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की बात करते हुए कहा कि

“मुझे लगता है कि जब तक रोहित का शरीर साथ देगा वो भारत के लिए वनडे क्रिकेट खेलना जारी रखेगा. अगर आप सचिन तेंदुलकर को देखें तो उन्होंने लगभग 40 साल की उम्र तक क्रिकेट खेला, वहीं राहुल द्रविड़ ने भी तकरीबन इतने सालों तक क्रिकेट खेलना जारी रखा.”

वहीं विराट कोहली के बारे में बात करते हुए संजय बांगर ने कहा कि

“विराट कोहली के साथ भी ऐसा ही है, वो सबसे आखिर तक टेस्ट खेलते रहेंगे. मुझे लगता है कि अभी वो 5 सालों तक और टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं.”

रोहित शर्मा अभी और आईसीसी ट्रॉफी कर सकते हैं अपने नाम

संजय बांगर ने रोहित शर्मा की तारीफ़ करते हुए कहा कि उनमे आईसीसी ट्रॉफी जीतने की भूख है. रोहित शर्मा ने एक ट्रॉफी तो जीत ली है और अब वो भारत के लिए और आईसीसी ट्रॉफी जीत सकते हैं.

संजय बांगर ने कहा कि

“रोहित शर्मा ने भारत के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप जीत लिया है. अब वो भारत के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप भी जीतेंगे.”

ALSO READ: Shikhar Dhawan: संन्यास के 2 बाद ही शिखर धवन की रिटायरमेंट से यू-टर्न? सितंबर में इस टूर्नामेंट से मैदान पर वापसी करेंगे गब्बर