Shikhar Dhawan SKY

Shikhar Dhawan will be available for LLC 2025: भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी और गब्बर के नाम से फेमस शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने 24 अगस्त 2024 की सुबह अंतरराष्ट्रीय और डोमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. शिखर धवन के संन्यास की खबर सुनकर फैंस काफी मायूस हो गये, लेकिन अब संन्यास के 2 दिन बाद ही शिखर धवन ने अपने फैंस को खुशखबरी दी है. शिखर धवन दोबारा से क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पिछले 2 सालों से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और उनके टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद भी अब खत्म हो चुकी थी. शिखर धवन अब 38 साल के हैं ऐसे में अब टीम इंडिया में उनकी वापसी नामुमकिन थी, ऐसे में शिखर धवन का ये फैसला सही है, क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) के नये कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) युवा खिलाड़ियों की नई टीम इंडिया बनाने में लगे हैं.

Shikhar Dhawan ने की मैदान पर वापसी की पुष्टि

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने जब अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया तो सभी मायूस थे कि शायद अब शिखर धवन क्रिकेट के मैदान पर खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. हालांकि संन्यास के सिर्फ 2 दिन बाद ही शिखर धवन ने अपने फैंस को खुशखबरी दी है और कहा है कि वो लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में खेलते हुए दिख सकते हैं.

पीटीआई की रिपोर्ट्स की मानें तो भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा है कि,

“LLC के साथ जुड़ना रिटायरमेंट के बाद मेरे लिए सबसे आदर्श फैसला प्रतीत हो रहा है. मेरा शरीर क्रिकेट के खेल की मांगों को पूरा करने के लिए अब भी दुरुस्त है. हालांकि मैं संन्यास लेने के फैसले से खुश हूं, लेकिन क्रिकेट मेरे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है, जिसे मुझसे कभी दूर नहीं किया जा सकता. मैं क्रिकेट जगत में अपने दोस्तों के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं. हम नई यादें बनाकर फैंस का मनोरंजन करना जारी रखेंगे.”

सितंबर में खेला जायेगा LLC का अगला संस्करण

अगर लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) की बात करें तो इसका अगला संस्करण अगले महीने यानी की सितंबर में होगी, जिसमे संन्यास ले चुके कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आयेंगे. इन दिग्गज खिलाड़ियों में सुरेश रैना, युसूफ पठान, युवराज सिंह, हरभजन सिंह जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते हैं.

LLC के सह-संस्थापक रमन रहेजा ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के इस लीग से जुड़ने पर खुशी जताई है और कहा है कि उनके लीग से जुड़ने से टूर्नामेंट का स्तर और बढ़ गया है. रमन रहेजा ने कहा कि

“शिखर धवन के आने से लीग में प्रतिद्वंदिता का स्तर बढ़ेगा और साथ ही फैंस अपने पसंदीदा क्रिकेटर को देख ज्यादा उत्साह दिखाएंगे.”

अब बात अगर शिखर धवन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की करें तो ये स्टार ओपनर बल्लेबाज भारत के लिए वनडे, टेस्ट और टी20 तीनो फ़ॉर्मेट खेल चूका है. शिखर धवन ने 34 टेस्ट मैचों में भारत के लिए 2,315 रन बनाए हैं, वहीं वनडे में इस खिलाड़ी के आंकड़े काफी बेहतर हैं खासकर आईसीसी टूर्नामेंट में उनका बल्ला जमकर गरजता था. इसी वजह से शिखर धवन को मिस्टर आईसीसी के नाम से भी जाना जाता था.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के वनडे आंकड़ो की बात करें तो गब्बर ने भारत के लिए 167 वनडे मैचों में 6,793 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 17 शतक और 39 अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं. वहीं टी20 में इस खिलाड़ी ने 68 मैचों में 1,759 रन बनाए हैं.

ALSO READ: बांग्लादेश सीरीज से पहले सिराज, उमरान मालिक, जडेजा बाहर, BCCI ने रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, रोहित की बढ़ी टेंशन