IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ सरफराज खान को बड़ा झटका! 15 सदस्यीय टीम में नहीं होगा नाम, इस खिलाड़ी ने खा लिया जगह
IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ सरफराज खान को बड़ा झटका! 15 सदस्यीय टीम में नहीं होगा नाम, इस खिलाड़ी ने खा लिया जगह

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत को 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलना है. उसके लिए दोनों मैच का वेन्यु का ऐलान भी हो चुका है. पहला टेस्ट चेन्नई के चिदम्बरम स्टेडियम तो दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाना है. 19  सितम्बर को पहला टेस्ट मैच खेला जायेगा. वही दूसरा मैच 27 सितम्बर से खेला जाएगा. IND vs BAN सीरीज के लिए BCCI 15 सदस्यीय टीम का ऐलान होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है.

और यह खबर भी आ रही है टीम लगभग चयन हो चुके है. बस 2 या तीन खिलाड़ियों के घरेलु टूर्नामेंट का पहला मैच देखकर ऐलान किया जाएगा. ऐसे में लगभग चयन होने वाले खिलाड़ियों के नाम भी सामने आ रहे है.

IND vs BAN में 15 सदस्यीय टीम में सरफराज को मुश्किल

IND vs BAN सीरीज से पहले इस समय जल्द ही घरेलु टूर्नामेंट का आगाज होने वाला है जिसमे बुची बाबू टूर्नामेंट में मुंबई की टीम में सबकी निगाहे बनी हुई है. मुंबई की टीम में सूर्यकुमार यादव भी यह टूर्नामेंट खेलेंगे. रेड बॉल टूर्नामेंट से सूर्या टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाना चाह रहे है. वही इसी टीम में श्रेयस अय्यर भी है जो अंतिम टेस्ट फरवरी में खेले थे. वह भी बेहतरीन प्रदर्शन कर टेस्ट स्क्वाड में जगह पक्की करना चाह रहे है.

वही सरफराज की कप्तानी में यह खिलाड़ी खेलेंगे. लेकिन इन टॉप खिलाड़ी के वापसी के बाद सरफराज के चयन पर तलवार लटक सकती है. सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू में ही चमके थे.

इस वजह से टेस्ट टीम से बाहर होने सरफराज

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में सरफराज का चयन तब हुआ था जब उस सीरीज में विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर गैरमौजूद रहे. इसलिए उनका चयन तब आसान था. लेकिन अब यह दिग्गज खिलाड़ी वापसी करेंगे ऐसे में सरफराज के लिए मुश्किलें बढेंगी. बुची बाबू टूर्नामेंट में सबका ध्यान सूर्यकुमार यादव पार होने वाला है. उन्होंने अब तक मात्र एक टेस्ट खेला है इसलिये उनके प्रदर्शन के अनुसार टीम में मौक़ा दिया जा सकता है.

बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी होगी 15 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

ALSO READ:रिकी पोंटिंग ने चुना ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग XI, कोहली नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को किया शामिल, इस दिग्गज को बनाया कप्तान