Sanjay Banger best 11

भारतीय टीम (Team India) के बल्लेबाजी कोच रहे संजय बांगर (Sanjay Banger) ने मौजूदा समय की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है. इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी के बारे में भी बात की है. संजय बांगर का मानना है कि विराट कोहली के साथ नाइंसाफी हुई है. विराट कोहली को आगे भी टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान बने रहना चाहिए.

संजय बांगर (Sanjay Banger) ने अपनी टीम की प्लेइंग 11 में 7 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है, तो वहीं उन्होंने अपनी टीम में 4 विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी है. आइए जानते हैं संजय बांगर ने विराट कोहली की कप्तानी के बारे में क्या कहा है और किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है.

Sanjay Banger ने विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी पर कही ये बात

संजय बांगर (Sanjay Banger) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर बात करते हुए कहा कि

“मुझे पर्सनली लगता है कि विराट कोहली ने जिस तरह से टेस्‍ट में कप्‍तानी की उनका कार्यकाल बढ़ाया जा सकता था. उन्होंने संभवतः 65 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की, और एक चीज जो मुझे लगती है वह यह है कि वह शायद लंबे समय तक टेस्ट कप्तान के रूप में बने रह सकते थे.”

विराट कोहली के बतौर टेस्ट कप्तान की बात करें तो विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने कुल 68 मैच खेले हैं, इस दौरान विराट कोहली का बतौर कप्तान रिकॉर्ड बेहद शानदार है. विराट कोहली ने बतौर कप्तान 40 टेस्ट मैच जीते हैं, तो सिर्फ 17 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है, तो वहीं 11 मैच ड्रा रहे हैं.

वहीं बतौर कप्तान 68 मैचों में उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने इन 68 मैचों में  54.80 की औसत से 5864 रन बनाए हैं. वहीं विराट कोहली के अब तक के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 113 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने  191 पारियों में 49.15 की औसत और 55.56 की स्‍ट्राइक रेट से 8848 रन बनाए हैं. इस फ़ॉर्मेट में उनके नाम  30 अर्धशतक और 29 शतक दर्ज हैं.

Sanjay Banger ने इस जनरेशन की वर्ल्‍ड टेस्‍ट 11 में इन्हें दिया जगह

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, बेन स्टोक्स, रवीन्द्र जड़ेजा, रवि अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, जोश हेजलवुड.

ALSO READ: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ चयनकर्ता ने चुना 15 सदस्यीय भारतीय टीम, गंभीर ने सरफराज और ध्रुव जुरैल की कराई एंट्री