Rinku Singh on IPL 2025

भारतीय टीम (Team India) के स्टार आलराउंडर खिलाड़ी रिंकू सिंह (Rinku Singh) अब अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं. रिंकू सिंह ने आईपीएल 2025 (IPL 2025) से पहले ही एक ऐसा बयान दिया है, जिससे फैंस में सनसनी फ़ैल गई है. आईपीएल 2025 से पहले अगर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम रिंकू सिंह को रिलीज कर देती है, तो वो किस टीम से खेलना पसंद करेंगे, इसका जवाब रिंकू सिंह ने दिया है. रिंकू सिंह इस बयान के बाद काफी चर्चा में हैं.

रिंकू सिंह (Rinku Singh) को पहचान केकेआर (KKR) ने ही दिलाया है. रिंकू सिंह को खराब सीजन के बाद भी केकेआर ने बैक किया और उसके बाद इस खिलाड़ी ने गजब का प्रदर्शन किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई. आईपीएल में ही शानदार प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह बीसीसीआई (BCCI) की नजर में आए और उन्हें टीम इंडिया से खेलने का मौका मिला.

अगर KKR ने किया रिलीज तो इस टीम से खेलेंगे Rinku Singh

केकेआर के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) हाल ही में 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का हिस्सा थे. इस दौरान उन्होंने हर क्रिकेट फैंस को अपना दीवाना बना लिया था. रिंकू सिंह ने श्रीलंका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में गेंदबाजी भी की और भारत के लिए सिरदर्द बन चुके 19वें ओवर में शानदार गेंदबाजी करके हारे हुए मैच को ड्रा पर रोका और फिर भारत ने ये मैच सुपर ओवर में अपने नाम किया.

25 अगस्त से रिंकू सिंह (Rinku Singh) यूपी टी20 लीग में नजर आयेंगे, इस दौरान पर अपनी घरेलू टीम मेरठ मेवरिक्‍स की अगुवाई करते हुए दिखेंगे. इससे पहले एक प्रेस कांफ्रेंस में उनसे उनके भविष्य को लेकर कुछ सवाल पूछा गया, जिसका जवाब देते हुए रिंकू सिंह ने कुछ ऐसा कहा कि फैंस को विश्वास नहीं हो रहा है.

रिंकू सिंह (Rinku Singh) से आईपीएल 2025 को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा

”अभी तो कुछ पता नहीं है, अभी कुछ बताया नहीं कि रिटेंशन होगा या ऑक्‍शन में जाना है. अभी देखते हैं क्‍या होता है आगे.”

वहीं आगे जब उनसे पूछा गया कि अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम उन्हें आईपीएल 2025 से पहले रिलीज कर देती है, तो वो किस टीम से आईपीएल 2025 खेलना पसंद करेंगे तो उन्होंने कहा कि “रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु”

आईपीएल 2023 से लाइमलाइट में आए रिंकू सिंह (Rinku Singh)

रिंकू सिंह (Rinku Singh) की बात करें तो आईपीएल 2023 से पहले उन्हें कोई नहीं जानता था, लेकिन आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी ने केकेआर से खेलते हुए 14 मैचों में 474 रन बनाए, जिसके बाद लोगों ने उन्हें नोटिस करना शुरू कर दिया.

रिंकू सिंह ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के एक मैच में खूब वाहवाही लुटी, जब उन्होंने गुजरात टाइटंस के गेंदबाज यश दयाल के एक ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाया था.

दरअसल इस मैच में केकेआर को अंतिम 5 गेंदों पर 28 रनों की जरूरत थी और केकेआर के लिए स्ट्राइक पर रिंकू सिंह थे, जबकि गेंदबाजी यश दयाल के हाथो में थी और रिंकू सिंह ने उनके 5 गेंदों में 28 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. बात करें रिंकू सिंह के ओवरआल आईपीएल करियर की तो रिंकू सिंह ने आईपीएल में अब तक कुल 45 मैच खेले, जिसमें चार अर्धशतकों की मदद से 893 रन बनाए हैं.

ALSO READ: “ईशान किशन का टीम इंडिया में वापसी का कोई चांस नहीं” किसने कहा ईशान के पास अब सिर्फ आईपीएल ही बचा है अंतिम विकल्प