बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम का टेस्ट सीरीज का आगाज शुरू होने में कुछ लगभग एक महीने का समय है. जिसके लिए खिलाड़ी घरेलु सीरीज में अपने प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री लेने के लिए बेताब है. बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलना है. पहला टेस्ट चेन्नई में 19 सितम्बर को होना है तो दूसरा कानपूर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितम्बर से होना है. ऐसे में सबकी निगाहें टी20 से संन्यास लेकर टेस्ट में रोहित और विराट के तरफ होगा लेकिन एक युवा खिलाड़ी ऐसा भी है जो अकेले बांग्लादेश के खिलाफ कोहराम मचाएगा.

कोहली रोहित नहीं ये खिलाड़ी मचाएगा कोहराम

भारतीय क्रिकेट टीम में कोहली रोहित पर तो सबकी निगाहें होती है लेकिन असल में 22 साल के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल बांग्लादेश को अकेले पानी पिला सकते है. वह बल्ले से कोहराम में मचाएंगे. बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतेरेंगे और अकेले गेम चेंजर साबित होंगे. वह बांग्लादेश के गेंदबाजी अटैकिंग को अकेले तहस नहस कर देंगे. उनकी बल्लेबाजी की लय वीरेंद्र सहवाग जैसे ही है. उनका बेस्ट स्कोर 214 रन का है.

यशस्वी जायसवाल ने भारत के लिए 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 68.53 की बेहतरीन औसत से 1028 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में यशस्वी जायसवाल के नाम 2 दोहरे शतक समेत 3 शतक और 4 अर्धशतक दर्ज है.

टी20 और टेस्ट के ओपनर बन चुके है

यशस्वी की बात करे तो वह टी20 के लिए भारतीय टीम के बाए हाथ के बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के जैसे घातक स्टाइल में बल्लेबाजी करते है. वह भारतीय टेस्ट और टी20 टीम का अहम हिस्सा है. उनको मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा है. यशस्वी जायसवाल की सबसे घातक बल्लेबाजी इसी साल देखने को मिली थी.

इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने 712 रन बनाए थे. यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में 80, 15, 209, 17, 10, नाबाद 214, 73, 37, 57 रन बनाए थे. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ यशस्वी का बल्ला एक बार फिर आग उगल सकता है.

ALSO READ:दिनेश कार्तिक ने चुनी भारत की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग XI, विश्वकप विजेता धोनी को रख बाहर, रोहित-सहवाग बने ओपनर