bcci ishan kishan century

भारतीय क्रिकेट टीम को अभी इंटरनेशनल मैच खेलने में महीने भर का आराम है. जिसमे टीम इंडिया के कई खिलाड़ी को घरेलु क्रिकेट खेलने है. जिसके लिए कई ने अपनी टीम में नाम डलवा दिए कई बड़े खिलाड़ी भी. इसकी वजह एक रही की BCCI ने साल 2024 कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को घरेलु टूर्नामेंट ना खेलने की वजह से सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया था. लेकिन ईशान किशन घरेलु सीजन में वापसी किये है. बुची बाबु टूर्नामेंट में उन्होंने झारखण्ड की कप्तानी संभाली. ना सिर्फ कप्तानी बल्कि बल्ले से भी BCCI को अपनी एंट्री का एहसास करा दिए है.

पहले मैच में ही ठोके शतक, छक्को की लगायी झड़ी

ईशान किशन ने बूची बाबु टूर्नामेंट में झारखण्ड की कप्तानी की. उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ तेज तरार सेंचुरी ठोक डाली. मध्य प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी कर 225 के स्कोर पर ढेर हो गई. जिसके बाद झारखंड की ओर से छठे नंबर पर उतरे ईशान रेड बॉल टूर्नामेंट के पहले हाफ में ही महज 61 गेंद में अपनी फिफ्टी ठोक डाली फिर इसके बाद उन्होंने छक्कों की बौछार कर दी. उन्होंने पूरी पारी में 9 छक्के लगाए और महज 86 गेंद में सेंचुरी ठोक डाली. पहली पारी में झारखंड की टीम मध्य प्रदेश को पछाड़ चुकी है.

ऋषभ पंत के लिए बने काल, ले सकते है उनकी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज में ऋषभ पंत की ज्यादा तरजीह दिया जा रहा है. वह टेस्ट में अपना सिक्का जमा चुके है . वही टी20 में भी उनको मौका दिया जा रहा है लेकिन अभी तक उनकी बढ़िया पारी निकल कर नहीं आ रही है. जिसके बाद ईशान किशन अब वनडे में श्रीलंका दौरे के दौरान वे कुछ खास नहीं कर सके. अब देखना होगा रेड बॉल क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ मौका मिलता है या नहीं. हालाँकि ईशान किशन ने अपने इरादे जाहिर कर दी है. आक्रामक बल्ले से रन भी बना रहे है. ऐसे में वह वापसी के लिए तैयार है.

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी की मृतक गर्लफ्रेंड प्रियंका झा की तस्वीर आई सामने, खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेस भी खा जाती थीं मात