IND vs BAN
IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ यशस्वी नहीं यह घातक बल्लेबाज करेगा ओपनिंग, जड़ेगा दोहरा-तिहरा शतक, थर-थर कापेंगे गेंदबाज

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच की सीरीज (IND vs BAN) की शुरुआत सितम्बर 19 तारीख को होने वाली है. श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद अब बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम नई शुरुआत करेगी. यह सीरीज 1 अक्टूबर तक खेली जाएगी. जिसमे 2 टेस्ट मैच खेले जाना है पहला चेन्नई में तो दूसरा कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेलना है. भारतीय टीम का चयन अभी होना बाकी है. लेकिन एक बात तय है भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज बांग्लादेश के खिलाफ लगभग ढेढ़ साल बाद वापसी करने वाला है.

भारत को इस सीरीज (IND vs BAN) से पहले के लम्बा ब्रेक मिला है. जिसमे कई खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट भी खेल रहे है. यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है।

IND vs BAN टेस्ट में लौटेगा भारत का खूंखार बल्लेबाज

भारतीय टेस्ट टीम में बांग्लादेश के खिलाफ भारत का सबसे खूंखार बल्लेबाज वापसी करेगा. यह बल्लेबाज जब अपने लय में होता है तो दुनिया का अच्छे से अच्छा गेंदबाज खौफ में होता और जम कर धुनाई भी करता. टेस्ट में गंभीर और रोहित का सबसे बड़ा ब्रह्मास्त्र साबित होगा. बांग्लादेश (IND vs BAN) के गेंदबाजो को अकेले ध्वस्त कर देगा. अपनने बल्लेबाजी से पूरी टीम पर भारी पड़ेगा. डेढ़ साल बाद भारतीय टीम में  इस खिलाड़ी की वापसी होगा. यह खिलाड़ी कोई और नहीं ऋषभ पंत है.

बता दें, ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। लेकिन उसके बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए टेस्ट नहीं खेला है। दिसंबर 2022 में उनका एक्सीडेंट हो गया था। और अब उसी टीम के खिलाफ वापसी कर सकते है.

थर थर कांपते है गेंदबाज, मांगते है रहम की भीख

ऋषभ पंत बाएं हाथ के बाल्लेबाज टी20 वनडे तो छोड़ो वह टेस्ट के सबसे घातक बल्लेबाज है. भारत के इस खूंखार बल्लेबाज ऋषभ पंत का दिसंबर 2022 में एक्सीडेंट हुआ. जिसके बाद वह टीम इंडिया से बाहर रहे है.  उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में वापसी की और चैंपियन भी बने. इसके बाद श्रीलंके खिलाफ वनडे सीरीज में भी एंट्री ली और केएल राहुल की जगह मौका भी मिला. अब वापसी की बारी है टेस्ट सीरीज की. ऋषभ पंत इस फ़ॉर्मेट के मास्टर बल्लेबाज है. वह टेस्ट को टी20 बना देते है. गेंदबाज इनके सामने रहम की भीख मांगते है.

रोहित का बनेंगे ब्रह्मास्त्र

भारतीय टीम के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने वाले ऋषभ पंत भारतीय टीम के मिडिल आर्डर के बड़े खिलाड़ी है. वह रोहित शर्मा के लिए ब्रह्मास्त्र साबित हो सकते है. वह स्पिनरों को चौको और छक्को के साथ टूट पड़ते है. वह बांग्लादेश को अकेले तबाह कर सकते है. ऋषभ पंत ने भारत के लिए 33 टेस्ट मैचों में 43.67 की बेहतरीन औसत से 2271 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत ने इस दौरान 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं.

ALSO READ:IPL 2025 में इस टीम के कोच बनेंगे राहुल द्रविड़, सिर्फ 2 महीने के लिए मिलेगी इतने करोड़ की सैलरी, होंगे सबसे महंगे कोच