BCCI TEAM INDIA

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 टी20 और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. टी20 सीरीज में भारतीय टीम (Team India) सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के कप्तानी में मैदान में उतरी और श्रीलंका (Srilanka Cricket Team) को हर मैच में मात देकर 3-0 से टी20 सीरीज अपने नाम किया, लेकिन वनडे में श्रीलंका ने जबरदस्त वापसी की और भारत को 2-0 से शिकस्त दिया, वहीं सीरीज का पहला मैच टाई हुआ.

भारतीय टीम (Team India) के हार की वजह टीम चयन को माना जा रहा है. भारतीय टीम ने नये कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के अगुवाई में एक नई टीम के साथ मैदान में उतरी, लेकिन भारत (Team India) की ये टीम पूरी तरह से फ्लॉप नजर आई. हालांकि इस दौरान एक खिलाड़ी को लेकर फैंस का ये कहना है कि खराब प्रदर्शन के बाद भी इस खिलाड़ी को बीसीसीआई (BCCI) लगातार मौका दे रही है.

खराब प्रदर्शन के बाद भी शिवम दुबे को लगातार मिल रहा है Team India में मौका

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरुआत में शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने शिवम दुबे (Shivam Dube) को बतौर आलराउंडर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की टीम में मौका दिया और इस खिलाड़ी ने टी20 विश्व कप 2024 का हर मैच खेला और भारत को टी20 विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाई. इसके बाद उन्हें जिम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में मौका दिया गया, लेकिन इस दौरान उन्होंने निराश किया.

शिवम दुबे आईपीएल 2024 के शुरुआती मैचों के बाद से ही फ्लॉप रहे हैं. हालांकि इसके बाद से ही उन्हें लगातार मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन ये खिलाड़ी किसी भी मैच में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है.

वनडे सीरीज शिवम दुबे का प्रदर्शन टी20 से भी खराब रहा है. पहले वनडे में उन्होंने बल्ले से 25 रन बनाए, तो वहीं 1 विकेट भी अपने नाम किया, लेकिन दूसरे वनडे में वो खाता भी नहीं खोल सके, वहीं तीसरे वनडे में उनके बल्ले से सिर्फ 9 रन ही निकले. शिवम दुबे के इस प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई और अजित अगरकर की टीम पर सवाल उठ रहे हैं.

कैसा रहा है शिवम दुबे का प्रदर्शन

शिवम दुबे ने अब तक वनडे में 4 मैचों में 43 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी में उन्हें सिर्फ 1 विकेट ही मिला. इसके अलावा टी20 में उन्होंने भारत के लिए कुल 33 टी20 मैच खेले हैं. 33 टी20 मैचों की 24 पारियों में शिवम दुबे ने 29.87 की औसत से 448 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो इस खिलाड़ी ने 33 मैचों की 23 पारियों में 11 विकेट अपने नाम किया है.

हालांकि उन्होंने जब से टीम इंडिया (Team India) में वापसी की है, उन्हें सिर्फ 4 विकेट ही अब तक मिले हैं. शिवम दुबे का प्रदर्शन देखकर ऐसा लगता है कि अब टीम इंडिया के लिए उन्होंने अपना आखिरी मैच खेल लिया है और अब उनकी वापसी नामुमकिन है.

ALSO READ: ‘मेरे कप्तान रहते कभी ऐसा नहीं…’ 0-2 से सीरीज गंवाने के बाद भड़के कप्तान रोहित शर्मा, भारत लौटते ही लिया बड़ा फैसला !