Rohit Sharma post match

Rohit Sharma, IND vs SL: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम (Team India) को श्रीलंका (Srilanka Cricket Team) की नई टीम के सामने 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी. 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच टाई रहा, वहीं दूसरे और तीसरे वनडे में श्रीलंका ने जीत हासिल की और भारत को 2-0 से शिकस्त देकर 27 सालों बाद सीरीज जीता. इससे पहले श्रीलंका ने अगस्त 1997 में भारत को वनडे में 3-0 से शिकस्त दी थी और अब लगभग 27 सालों बाद भारत को श्रीलंका ने एक बार फिर 2-0 से हराया है.

श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में भारत की बल्लेबाजी बेहद खराब रही है. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बनाया है. रोहित शर्मा ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 157 रन बनाए. उनके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज 100 रनों के आंकड़े को नहीं छु सका है.

Rohit Sharma को स्पिन नहीं लगती कोई समस्या

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जब पूछा गया कि क्या स्पिन के खिलाफ खराब प्रदर्शन भारत के हार की वजह रही है? इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा कि

”मुझे नहीं लगता कि यह (स्पिन की समस्या) चिंता का विषय है. लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे हमें व्यक्तिगत रूप से और गेमप्लान के रूप में देखना होगा.”

गौरतलब है कि 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने स्पिन के सामने कुल 27 विकेट गंवाए, सिर्फ 3 विकेट तेज गेंदबाजों के नाम गये. भारत के बल्लेबाज दुनिथा वेलालगे, जैफ्री वांडरसे के सामने पूरी वनडे सीरीज में बेबस नजर आए.

वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंकाई टीम की तारीफ़ की. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका की तारीफ़ करते हुए कहा कि

“आपको अच्छे क्रिकेट को श्रेय देना होगा. श्रीलंका ने हमसे बेहतर खेला. हमने परिस्थितियों को देखा और संयोजन के साथ खेला. ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन पर ध्यान देने की ज़रूरत है और इसलिए बदलाव किए गए. इस सीरीज के सकारात्मक पहलुओं के बजाय हमें कई क्षेत्रों पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि अगली बार जब हम ऐसी परिस्थितियों का सामना करेंगे तो हमें बेहतर तरीके से तैयार रहना होगा.”

कभी भी आत्मसंतुष्टि नहीं मिलती है: Rohit Sharma

0-2 से सीरीज हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा जब प्रेस कांफ्रेंस में आए तो उनसे पूछा गया कि क्या आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद से भारतीय टीम थोड़ी लापरवाह हुई है? तो इस सवाल का जवाब देते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि

”यह एक मज़ाक है. जब आप भारत के लिए खेल रहे होते हैं तो कभी भी आत्मसंतुष्टि नहीं होती. जब मैं कप्तान होता हूं तो ऐसा होने की कोई संभावना नहीं होती.”

वहीं अपने टीम का बचाव करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि

“‘ये चीजें होती रहती हैं. सीरीज हारना दुनिया का अंत नहीं है. आप यहां-वहां कुछ सीरीज हारेंगे. सबसे बड़ी बात यह है कि आप हार के बाद कैसे वापसी करते हैं.”

ALSO READ: श्रीलंका सीरीज के साथ ही इस भारतीय खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए खेल लिया अपना अंतिम मैच, अब दोबारा नहीं आएगा नजर