gautam gambhir new head coach

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेला गया. इसी सीरीज में भारतीय टीम (Team India) को नए कोच भी मिले. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और उनको नया स्टाफ मिला. टी20 और वनडे के लिए लग टीम भी ऐलान की गयी. टी20 सीरीज में जीत मिली लेकिन वनडे में बहुत ही शर्मनाक हार भी मिली.

पहले वनडे में जीता हुआ मैच टाई हुआ तो दूसरे वनडे में शर्मनाक हार मिली. वही हाल तीसरे वनडे में भी हुआ. तीसरे वनडे में भारतीय टीम के सामने श्रीलंका (Srilanka Cricket Team) ने 248 रन बनाये, जवाब में भारतीय टीम बल्लेबाज फ्लॉप हुए और 110 रन से शर्मनाक हार हुई.

Gautam Gambhir के अंडर 27 साल बाद श्रीलंका ने भारत से हारा कोई सीरीज

भारतीय टीम के नए कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) हाल ही आईपीएल में अपने टीम के कोलकाता को चैंपियन बना चुके है. अब उनसे फैंस की उम्मीदें थी. लेकिन उनके पहले टूर में भारत को शर्मनाक हार मिली. यह हार साधारण नहीं श्रीलंका से भारत ने 1997 से अब तक कोई सीरीज नहीं हारी थी. लेकिन अब भारत को 27 साल बाद वो भी रोहित-कोहली के रहते टीम को हारना पड़ा है.

ऐसे में फैंस भड़क चुके हैं और वह गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के रिजाइन की मांग कर दी है. सोशल मीडिया पर उनका गुस्सा साफ़ दिख रहा है.

चैंपियंस ट्रॉफी के पहले भारत को झटका

भारतीय टीम की ये हार सबको कचोट रही होगी. भारत के लिए चैंपियंस ट्रॉफी के पहले जयादा मौका नहीं बचा है. भारत के पास अब बस 3 वनडे मैच ही बचे है सब कुछ फाइनल करने के लिए. ऐसे में इस हार के बाद टीम कॉम्बिनेशन का भी बुरा हाल है टीम फाइनल होना अभी मुश्किल दिख रहा है. चैंपियन ट्रॉफी की तैयारी के लिए भारत को अब सोच कर ही कुछ कदम बढ़ाएगी.

श्रीलंका से मिली इस हार के बाद भारतीय कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अब टीम इंडिया में क्या बदलाव करते हैं ये देखना दिलचस्प होगा, क्योंकि भारत को अब अगला वनडे मैच 2025 में खेलना है. इसके पहले टीम इंडिया सिर्फ टेस्ट और टी20 मैच खेलते हुए नजर आएगी.

ALSO READ:27 सालों बाद श्रीलंका में कटी भारत की नाक तो भड़के कप्तान रोहित शर्मा, 0-2 से सीरीज हारने के बाद इशारे में बोल गये ये बड़ी बात