Charith Asalanka post match

Charith Asalanka: कोलंबो में आज भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज खेला गया. जहां टॉस जीतकर श्रीलंका (Srilanka Cricket Team) ने पहले 2 वनडे मैचों की तरह इस मैच में भी पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका के शुरुआती 3 बल्लेबाजों ने आज गजब की बल्लेबाजी की, जिसकी बदौलत श्रीलंका ने आज भारतीय टीम (Team India) को 110 रनों से शिकस्त देकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है.

श्रीलंका के सीरीज जीतने के बाद श्रीलंका टीम के कप्तान चरिथ असलंका (Charith Asalanka) ने श्रीलंका के जीत और भारत के हार के बारे में बात की है. श्रीलंकाई टीम के कप्तान चरिथ असलंका (Charith Asalanka) ने अपनी टीम के युवा खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी है और इस सीरीज जीत का पूरा श्रेय भी उन्हें ही दिया है.

Charith Asalanka ने बताया भारतीय टीम के हार की असली वजह

27 सालों बाद भारत को वनडे सीरीज में शिकस्त देने के बाद श्रीलंकाई टीम के कप्तान चरिथ असलंका (Charith Asalanka) ने अपनी जीत पर बात करते हुए पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि

“मैं अभी कप्तान के तौर पर खुश हूं. टीम ने पूरी सीरीज में सभी चीजें सही कीं. हम सभी जानते थे कि उनकी बल्लेबाजी लाइन अप मजबूत है और हम अपनी ताकत पर भरोसा करना चाहते थे, स्पिन हमारी ताकत थी और हमने उसका समर्थन किया. हमारे कोच बहुत सक्रिय हैं. लड़कों ने टीम का माहौल बदला दिया है.”

110 रनों से भारत को करना पड़ा तीसरे वनडे में हार का सामना

चरिथ असलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज पथुम निशांका और अविष्का फर्नांडो ने पहले विकेट के लिए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने भी शानदार बल्लेबाजी की और श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए.

श्रीलंका के द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया. कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रन बनाए, तो वहीं दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर रहे, उन्होंने 30 रन बनाए.

भारत की पूरी टीम 26.1 ओवरों में ही 138 रनों के स्कोर पर आलआउट हो गई. भारत की इस हार के साथ ही टीम इंडिया ने 27 सालों बाद श्रीलंका के खिलाफ कोई वनडे सीरीज गंवाई है.

ALSO READ: 27 सालों बाद श्रीलंका में कटी भारत की नाक तो भड़के कप्तान रोहित शर्मा, 0-2 से सीरीज हारने के बाद इशारे में बोल गये ये बड़ी बात