Suryakumar Yadav Post match

Suryakumar Yadav Post Match IND vs SL, 2nd T20I: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कल पल्लेकेले के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, बारिश प्रभावित इस मैच को भारतीय टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया. भारतीय टीम (Team India) ने इस मैच में जीत के साथ ही 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

भारतीय टीम के लिए तीसरा मैच अब बस औपचारिकता मात्र है. भारतीय टीम ने नये कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और नये कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के अगुवाई में पहले सीरीज से ही जीत की शुरुआत की है. सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जो कहा आइए जानते हैं.

सीरीज जीतने के बाद कप्तान Suryakumar Yadav ने कही ये बात

भारतीय टीम ने लगातार 2 दिनों में 2 आसान मैच जीते हैं. इन 2 मैचों में आसानी से मिली जीत के बाद टीम इंडिया के नये टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि भारतीय टीम टी20 मैचों में पॉजिटिव इंटेंट और बेखौफ रवैये के साथ ही मैदान पर उतरेगी.

2-0 से सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए कहा कि

‘हमने सीरीज की शुरुआत से पहले इस बारे में बात की थी कि हम किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हैं. यही वह ‘टेम्पलेट’ है, जिसके साथ हम आगे बढ़ना चाहते हैं.’

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आगे कहा कि

‘खराब मौसम में 160 से कम का स्कोर अच्छा होता. बारिश ने हमारी मदद की. लड़कों ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह शानदार थी.’

अब सीरीज के आखिरी मैच का नतीजा मायने नहीं रखेगा तो सूर्यकुमार से जब पूछा गया कि क्या ‘रिजर्व बेंच’ के कुछ खिलाड़ियों को मौका मिलने की संभावना है. तो इस पर उन्होंने कहा,

‘हम बैठकर फैसला करेंगे. लड़कों के लिए बहुत खुश हूं. मुश्किल परिस्थितियों में उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया.’

भारत ने सिर्फ 39 गेंदों में जीता मैच

टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका टीम ने अपने शुरुआती 4 बल्लेबाजों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 161 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से पथुम निशांका ने 32 रन, कामिंदु मेंडिस ने 26 रन और कुसल परेरा ने 53 रनों की पारी खेली.

भारत की तरफ से रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. वहीं अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और हार्दिक पंड्या को 2-2 विकेट मिले.

श्रीलंका द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल, कप्तान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और हार्दिक पंड्या के विस्फोटक पारी की बदौलत सिर्फ 39 गेंदों में 78 रनों (DLS METHOD) के लक्ष्य को हासिल किया.

ALSO READ: भारत ने 6 घंटे में लिया एशिया कप 2024 की हार का बदला, श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज में बनाई अजेय बढ़त