Shubman Gill Post Match IND vs ZIM

Shubman Gill: भारतीय टीम (Team India) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) जीतने के बाद जिम्बाब्वे का दौरा किया. इस दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को मौका दिया. जिम्बाब्वे के खिलाफ उतरी भारतीय टीम (Team India) को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद टीम इंडिया की काफी आलोचना हुई. उसके बाद टीम इंडिया ने वापसी की और लगातार 4 मैच जीतकर 4-1 से सीरीज अपने नाम किया.

जिम्बाब्वे (Zimbabwe National Cricket Team) के खिलाफ 4-1 से सीरीज जीतकर तिरंगे को जिम्बाब्वे में फहराने के बाद भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) बेहद खुश नजर आए. टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने जीत के बाद आगे के प्लान के बारे में बात किया.

4-1 से सीरीज जीतकर बेहद खुश हैं कप्तान Shubman Gill

भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जीत के बाद कहा कि

 “यह एक बेहतरीन सीरीज थी. पहले मैच में हार के बाद हमारी भूख बढ़ी. बहुत से खिलाड़ियों ने लंबी यात्रा की थी और वह कंडीशन नहीं जानते थे, जिस तरह से उन्‍होंने अपने आप को परिस्थितियों के हिसाब से ढाला वह उल्लेखनीय था. मैं एशिया कप के लिए एक बार श्रीलंका गया हूं, वहां जाकर प्रदर्शन करने का इंतजार कर रहा हूं.”

भारतीय टीम के सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने टी20 के पूर्व कप्तान शुभमन गिल ने जो कहा वो जानकर हर भारतीय के लिए इस खिलाड़ी के लिए और सम्मान बढ़ जाएगा.

Shubman Gill ने Rohit Sharma के बारे में कही ये बात

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए शुभमन गिल ने कहा कि

“रोहित भाई ऐसे व्यक्ति हैं जिनका आप सम्‍मान करते हैं, मुझे उनकी कप्‍तानी में खेलने में मजा आता है, क्योंकि मैंने उनके साथ बहुत खेला है. मुझे रोहित भाई, विराट भाई, माही भाई, हार्दिक भाई की क्‍वालिटी पसंद हैं.”

पहली बार ट्रॉफी जीतने के बाद शुभमन गिल ने महेंद्र सिंह धोनी की परम्परा का निर्वहन किया और पहली बार भारत के लिए खेलने वाले रियान पराग और अभिषेक शर्मा को ट्रॉफी पकड़ा दिया.

ALSO READ: पाकिस्‍तान की गीदड़ भभकी, कहा- अगर भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान नहीं आई तो…