ind vs sl series 2024 Team India schedule

भारतीय टीम (Team India) इस समय जिम्बाब्वे (Zimbabwe National Cricket Team) दौरे पर है, टीम इंडिया (Team India) ने वहां 5 मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम किया है. पहले ही मैच में जिम्बाब्वे से शिकस्त खाने के बाद टीम इंडिया (Team India) ने वापसी की और जिम्बाब्वे को लगातार 4 मैचों में शिकस्त दी. अब भारतीय टीम (Team India) का अगला दौरा श्रीलंका (Srilanka Cricket Team) के खिलाफ है. टीम इंडिया को इस दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेले जायेंगे.

बीसीसीआई (BCCI) ने पहले ही इस दौरे के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी थी. हालांकि अब इस शेड्यूल में बदलाव किया गया है. आइए जानते हैं 26 जुलाई से शुरू होने वाली ये सीरीज अब कब खेली जायेगी.

Team India: 26 जुलाई नहीं अब इस दिन खेला जायेगा ये सीरीज

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जाने वाला ये सीरीज अब 26 जुलाई की जगह 27 जुलाई से शुरू होगा. इस सीरीज पर भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेले जायेंगे. पहले इस सीरीज का पहला टी20 मैच 26 जुलाई को खेला जाना था, वहीं दूसरा टी20 मैच 27 जुलाई और तीसरा और अंतिम टी20 मैच 29 जुलाई को खेला जाना था.

हालांकि अब इस सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा. वहीं दूसरा 28 जुलाई को और आखिरी टी20 30 जुलाई को खेला जाएगा. इस सीरीज के सभी टी20 मुकाबले श्रीलंका के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे.

वनडे सीरीज के शेड्यूल में भी हुआ बदलाव

श्रीलंका और भारत के बीच होने वाले टी20 सीरीज के शेड्यूल में बदलाव के बाद वनडे सीरीज के शेड्यूल में भी बदलाव होने वाला है. पहले इस सीरीज का पहला वनडे मैच 1 अगस्त को खेला जाना था, लेकिन अब ये मुकाबला 2 अगस्त को खेला जायेगा. वहीं दूसरा और तीसरा वनडे मैच तय समय पर ही खेला जायेगा.

इस सीरीज का दूसरा वनडे मैच 4 अगस्त और तीसरा वनडे मैच 7 अगस्त को ही खेला जायेगा. टी20 सीरीज के सभी मुकाबले  पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे, वहीं वनडे मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20: 27 जुलाई

दूसरा टी20: 28 जुलाई

तीसरा टी20: 30 जुलाई

वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे: 2 अगस्‍त

दूसरा वनडे: 4 अगस्‍त

तीसर वनडे: 7 अगस्‍त

ALSO READ: जिम्बाब्वे को 5वें टी20 में 42 रनों से रौंद कर भारत ने 4-1 से जीता सीरीज, टीम इंडिया की जीत के साथ पक्की हुई टीम में इन 2 खिलाड़ियों की जगह