Shahid Afridi on Gautam Gambhir

Shahid Afridi: विश्व विजेता कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के टीम इंडिया (Team India) का कोच पद छोड़ने के बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को भारतीय टीम का कोच बना दिया गया है. बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) ने जैसे ही इस बात की घोषणा की थी कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों समेत विदेशी खिलाड़ियों ने भी गौतम गंभीर को भारतीय टीम का कोच बनने पर बधाई दी है. अब इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है और वो नाम है पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का.

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और गौतम गंभीर की आपस में कभी ज्यादा नहीं बनी थी. क्रिकेट के मैदान पर आपस में इन खिलाड़ियों को भिड़ते हुए कई बार देखा गया है. अब जब गौतम गंभीर भारतीय टीम के मुख्य कोच बन गये हैं, तो शाहिद अफरीदी ने क्या कहा है आइये जानते हैं.

Shahid Afridi ने गौतम गंभीर के लिए कही ये बात

गौतम गंभीर के भारतीय टीम के कोच बनाए जाने के बाद शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने जो कहा वो बेहद दिलचस्प है. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और गौतम गंभीर के बीच हमेशा से ही 36 का आंकड़ा रहा है. अब जब गौतम गंभीर, भारतीय टीम के कोच बने गये हैं, तो शाहिद अफरीदी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि

“मेरे हिसाब से उनके (गौतम गंभीर) लिए बड़ा मौका है. अब ये उनपर निर्भर करता है कि वो इस मौके को किस तरह से भुनाते हैं. कभी-कभार उनका इंटरव्यू सुनने को मिल जाता है. वो काफी सकारत्मक बातें करते हैं.”

Gautam Gambhir ने भारत को 2 विश्व कप जीतने में निभाई अहम भूमिका

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारत को 2 बार विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई है. गौतम गंभीर की मदद से भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप जीता था, तो वहीं 1983 विश्व कप के बाद से 2011 में दूसरी बार आईसीसी विश्व कप जीता था.

बात करें गौतम गंभीर के योगदान की तो टी20 विश्व कप 2007 के फाइनल में गौतम गंभीर ने 54 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, तो वहीं वनडे विश्‍व कप 2011 के फाइनल में इस दिग्‍गज खिलाड़ी ने 122 गेंदों पर 97 रनों की पारी खेल श्रीलंका के खिलाफ भारत की जीत में अहम योगदान दिया था.

ALSO READ: गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद पत्नी नताशा जैन ने पहली बार दिया प्रतिक्रिया, बोली “क्योंकि वो भारत के….