Gautam Gambhir reaction on Team India Coach

भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को टीम इंडिया का नया कप्तान बना दिया गया है. इससे पहले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय टीम के कोच थे और लगभग ढ़ाई सालों तक इस पद पर बने हुए थे. राहुल द्रविड़ ने अपने कार्यकाल में भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) का ख़िताब जिताया, उसके बाद उन्होंने टीम इंडिया का कोच बने रहने से इनकार कर दिया और बीसीसीआई (BCCI) के लाखो बार मनाने के बाद भी नहीं माने और घर परिवार का हवाला देते हुए टीम इंडिया का कोच पद बने रहने से इनकार कर दिया.

इसके बाद बीसीसीआई ने भारत को 2 विश्व कप जीताने वाले विश्व विजेता खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच बना दिया है.

भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के बाद Gautam Gambhir ने फैंस से किया ये वादा

राहुल द्रविड़ की जगह भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के साथ ही गौतम गंभीर ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि

“भारत मेरी पहचान है और अपने देश की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य रहा है. मैं इस बार अलग भूमिका में टीम से जुड़ रहा हूं और वापस आ कर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं, लेकिन मेरा लक्ष्य वही है, जो हमेशा से रहा है, हर भारतीय को गौरवान्वित करना. ब्लू जर्सी वाले कंधे पर 1.4 अरब भारतीयों के सपने हैं और मैं इन सपनों को साकार करने के लिए मैं अपनी पूरी ताकत लगा दूंगा.”

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय टीम का कोच बनने के बाद जो कहा है वो उनकी देशभक्ति को दर्शाता है. भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर हमेशा से ही खुद से उपर अपने देश को रखते आए हैं और उनका ये जज्बा मैदान पर हमेशा देखने को मिलता था. खासकर पाकिस्तान के खिलाफ तो ये खिलाड़ी ऐसे खेलता था जैसे कि वो कोई क्रिकेटर नहीं बल्कि देश का सैनिक हो.

जय शाह ने दी Gautam Gambhir को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने की जानकारी

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स के जरिए इस बात की जानकारी दी कि अब अगले 3 सालों तक गौतम गंभीर भारतीय टीम के कोच बने रहेंगे. जय शाह ने गौतम गंभीर को भारतीय टीम के मुख्य कोच बनाए जाने की जानकारी देते हुए लिखा कि

“मुझे गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है. आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है. अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं.”

It is with immense pleasure that I welcome Mr @GautamGambhir as the new Head Coach of the Indian Cricket Team. Modern-day cricket has evolved rapidly, and Gautam has witnessed this changing landscape up close. Having endured the grind and excelled in various roles throughout his… pic.twitter.com/bvXyP47kqJ

जय शाह ने इसी ट्वीट में आगे लिखा कि

“टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाता है. बीसीसीआई उनकी इस नई यात्रा का पूरा समर्थन करता है.”

ALSO READ: Gautam Gambhir Salary: भारत का मुख्य कोच बनने के बाद अब हर साल इतने करोड़ मिलेगी गौतम गंभीर को सैलरी, इतने सालों तक होगा कार्यकाल