Gautam Gambhir Salary as a Team India Coach

Gautam Gambhir Salary as a Team India Coach: भारतीय टीम (Team India) ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ (Rohit Sharma and Rahul Dravid) की अगुवाई में 17 सालों बाद साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को 7 रनों से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) का खिताब अपने नाम किया है. इसी के साथ भारत के विश्व विजेता कोच का कार्यकाल भी खत्म हो गया था. अब चैम्पियन कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को अपना उत्तराधिकारी मिल गया है. राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी की घोषणा जय शाह ने की है. उन्होंने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के नये मुख्य कोच बनाए जाने के बाद अब इस बात की चर्चा है कि गौतम गंभीर का कार्यकाल कितने सालों का होगा और टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में उन्हें कितना सैलरी मिलेगी.

3 सालों का होगा Gautam Gambhir का कार्यकाल इतनी होगी सैलरी

बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ की जगह 2 नामों को मुख्य कोच के रूप में चुना था. इसमें गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के साथ डब्ल्यू वी रमन का नाम शामिल था. हालांकि अंत में गौतम गंभीर ने डब्ल्यू वी रमन को मात देकर टीम इंडिया के मुख्य कोच बने. गौतम गंभीर अब 3 सालों के लिए भारतीय टीम के कोच बने हैं.

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कार्यकाल अब 3 सालों का है. गौतम गंभीर का कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से लेकर 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा. इस दौरान भारतीय टीम को एशिया कप, आईसीसी इवेंट और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप समेत देश और विदेश का दौरा करेगी. भारत को 2007 और 2011 का विश्व कप जीताने वाले विश्व विजेता खिलाड़ी गौतम गंभीर के जिम्मे अब बतौर कोच भारत को विश्व विजेता बनाने की जिम्मेदारी होगी.

अब बात करें गौतम गंभीर के सलाना सैलरी की तो उन्हें साल के 12 करोड़ रूपये की सैलरी मिलने की उम्मीद है. गौतम गंभीर को इसके साथ ही अपने पसंदीदा बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच चुनने की आजादी है.

जय शाह ने किया Gautam Gambhir को मुख्य कोच बनाने की घोषणा

जय शाह ने गौतम गंभीर को भारतीय टीम का कोच बनाने की सूचना अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दिया. गौतम गंभीर के नाम की घोषणा करते हुए जय शाह ने कहा कि

“भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में मैं गौतम गंभीर का स्वागत करता हूँ. आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है. अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि वे भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं. गंभीर की इस नई यात्रा के लिए बीसीसीआई उनका पूरी तरह से समर्थन करता है.”

ALSO READ: ब्रेकिंग न्यूज: गौतम गंभीर बने भारतीय टीम के नये मुख्य कोच, इन 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को बनाया गया बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच