sikandar raza post match

Sikandar Raza: भारत और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के बीच इस समय 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. अब तक इस सीरीज के 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसके पहले मैच में जिम्बाब्वे की टीम (Zimbabawe National Cricket Team) ने भारत को शिकस्त दी थी, वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया (Team India) ने वापसी की और 100 रनों के विशाल अंतर से हराकर 24 घंटे के अंदर अपना बदला पूरा किया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ 2 विकेट गंवाकर 234 रन बनाए, जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम मात्र 134 रनों पर आलआउट हो गई और भारत ने 100 रनों से जीतकर 1-1 से सीरीज बराबर कर दी. भारत के खिलाफ मिली हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है.

Sikandar Raza ने की टीम इंडिया की तारीफ़

पहले मैच में भारतीय टीम को 13 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरे मैच में जब टीम इंडिया ने 24 घंटे के अंदर जिम्बाब्वे की टीम को 100 रनों से हरा दिया. इसके बाद जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने कहा कि

“विश्व चैंपियंस भारत ने विश्‍व चैंपियन की तरह खेला. मेरे ख्‍याल से हमारी फील्डिंग खराब थी. हमने चार कैच टपकाए, जिससे काफी नुकसान हुआ. मुझे इस पिच पर 200 रन बनने की अपेक्षा थी और लगा था कि दूसरी पारी में पिच बेहतर होगी. भारत ने 20 रन ज्‍यादा बनाए, मुझे लगा था कि लक्ष्‍य का पीछा करते हुए यह मुकाबला करीबी होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. हमारे टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज नहीं चले.”

वहीं सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने अपने गेंदबाज ब्‍लेसिंग मुजरबानी की तारीफ़ करते हुए कहा कि

 ”ब्‍लेसिंग की गेंद स्विंग हो रही थी और उछाल प्राप्‍त कर रही थी. वो विकेट लेने के लिए काफी भूखा है. जब तक वो फिट रहेंगे, तो बेहतर गेंदबाजी करेंगे. हम कुछ समय से अपनी बल्‍लेबाजी के बारे में बात कर रहे हैं. इसे ठीक करना तब संभव है, जब कोई पैटर्न हो. हमने आक्रमण करने की कोशिश की थी, लेकिन गैरअनुभवी होने के कारण कई दिक्‍कतें हुईं.”

कैसा रहा दूसरे मैच का हाल

भारत द्वारा दिए गये इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम के तरफ से ओपनर बल्लेबाज वेस्ले मधेवी, ल्यूक जोंगवे और ब्रायन बेनेट ही 20 रनों के आंकड़े को पार कर सके.

जिम्बाब्वे के 7 बल्लेबाजों में से 3 तो खाता भी नहीं खोल सके वहीं 4 बल्लेबाज 5 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर सके. अंत में भारत ने 100 रनों से ये मैच जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर है.

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2024 हारने के बाद बदली इंग्लैंड टीम, बेयरस्टो-वुड समेत 5 दिग्गजों की छुट्टी, 2 नए खिलाड़ियों को मौका, ये खिलाड़ी बना टीम का कप्तान