England Team against westindies

England Team: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) खत्म हो चूका है भारतीय टीम (Team India) ने साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को 7 रनों से हराकर टूर्नामेंट और ट्रॉफी जीता इसके बाद कई टीमों के खिलाड़ियों को रोते हुए देखा गया और अब सभी टीमें इस हार को भुला कर अपने अगले टूर्नामेंट पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं.

इसी बीच इंग्लैंड (England Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के खिलाफ अपनी 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. टी20 विश्व कप 2024 में भारत के हाथो सेमीफाइनल हारने के बाद इंग्लैंड की टीम में 5 बड़े बदलाव हुए हैं.

England Team में 2 युवा खिलाड़ियों को मिली पहली बार जगह

इंग्लैंड की टीम (England Team) टी20 विश्व कप के बाद अब टेस्ट सीरीज के लिए 10 जुलाई से मैदान पर उतरेगी. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले 2 मैचों के लिए अपनी टीम की घोषणा की है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ये मैच लॉर्ड्स में खेला जाएगा. जेम्स एंडरसन का ये आखिरी टेस्ट मैच है. इसी के साथ इंग्लैंड का ये दिग्गज गेंदबाज दोबारा इंग्लिश जर्सी में नजर नहीं आएगा.

इसके अलावा इस टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने 2 खिलाड़ियों को पहली बार मौका दिया है. बेन स्टोक्स की कप्तानी में जैमी स्मिथ और डिलन पेनिंगटन को पहली बार इंग्लैंड टीम में मौका मिला है. जैमी स्मिथ को जहां विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में जगह दी गई है, वहीं डिलन पेनिंगटन को बतौर तेज गेंदबाज इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है.

England Team में नजर आएगा नया विकेटकीपर बल्लेबाज

इंग्लैंड की टीम ने पिछले कुछ समय में बेयरस्टो, जॉस बटलर, फोक्स को बतौर विकेटकीपर अपनी टीम में शामिल किया था, लेकिन इनका प्रदर्शन बेहतर न होने की वजह से कोच ब्रेंडन मैकुलम ने टीम में बड़ा बदलाव करते हुए जैमी स्मिथ को टीम में शामिल किया है.

जैमी स्मिथ इस साल काउंटी चैंपियनशिप में 50.70 की औसत से रन बना रहे थे, वहीं इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन बेहतर रहा है. इसके अलावा क्रिस वॉक्स, मैथ्यू पॉट्स और गस एटकिंसन को बतौर तेज गेंदबाज चुना गया है, ऐसे में जेम्स एंडरसन के संन्यास के बाद पेनिंगटन और एटकिंसन में से किसी एक को दूसरे टेस्ट में डेब्यू का मौका मिल सकता है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए England Team

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डेन लॉरेंस, डिलन पेनिंगटन, ऑली पोप, मैथ्यू पोट्स, जो रूट, जैमी स्मिथ, क्रिस वॉक्स.

ALSO READ: अभिषेक शर्मा मैन ऑफ द मैच लेते हुए भावुक, कहा “मेरे शतकीय पारी का पूरा श्रेय सिर्फ उसे जाता है, उसने….