Shubman Gill on Virat Kohli and Rohit Sharma

Shubman Gill: भारतीय टीम (Team India) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में 17 सालों बाद आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) जीतने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. अब इन दोनों खिलाड़ियों के संन्यास के बाद ये सवाल उठने लगा है कि इन दोनों खिलाड़ियों की जगह कौन लेगा.

मौजूदा समय में शुभमन गिल (Shubman Gill) ही वो खिलाड़ी हैं, जो इन दोनों ही खिलाड़ियों की जगह ले सकते हैं. शुभमन गिल में वो काबिलियत है कि वो रोहित शर्मा की बतौर ओपनर और कप्तान भरपाई कर सकते हैं, वहीं विराट कोहली ने जो कुछ टी20 क्रिकेट में किया है उसे आगे ले जा सकते हैं. हालांकि अब शुभमन गिल ने उनकी जगह लेने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

Shubman Gill ने विराट कोहली की जगह लेने पर कही ये बात

भारतीय टीम इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां टीम की कमान शुभमन गिल (Shubman Gill) के हाथो में है. इस दौरे पर 5 टी20 मैच खेले जाने वाले हैं, जिसके पहले मैच जिम्बाब्वे में की टीम ने भारत को 13 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच के समय जब दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए मौजूद हुए, तो शुभमन गिल ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह लेने पर जो कुछ कहा आइए जानते हैं.

टॉस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) ने विराट कोहली की जगह लेने पर कहा कि

 “दबाव और उम्मीदें हमेशा रहते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने जो हासिल किया है, उसे हासिल करने के लिए अगर मैं उसके पीछे भागूंगा तो ये काफी मुश्किल होगा. हर खिलाड़ी के अपने गोल होते हैं जहां वो पहुंचना चाहता है. अगर आप वहां पहुंचने की कोशिश करेंगे जहां पहले ही कोई और पहुंच चुका है, तो आप दबाव में रहेंगे.”

रोहित शर्मा और विराट कोहली को अपना आदर्श बताते हुए शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा कि

“जाहिर सी बात है कि दबाव है, लेकिन उन्होंने जो हासिल किया है, भारत के लिए जो उन्होंने किया है. उस मामले में कोई दबाव नहीं है, क्योंकि दोनों मेरे आदर्श हैं, लेकिन हम एक टीम के तौर पर जो हासिल करना चाहते हैं, उसे लेकर हमेशा दबाव रहेगा.”

ALSO READ: युवराज, पठान और हरभजन सभी रहे फ्लॉप, पाकिस्तान ने 68 रनों से भारत को दी करारी शिकस्त, ये रहे भारत की हार के विलेन