Pakistan champions beats india champions

India Champions vs Pakistan Champions: कल भारत (Team India) का सामना वर्ल्ड चैम्पियंस ऑफ लीजेंड्स 2024 (Worlds Champions of Legends 2024) में पाकिस्तान की टीम (Pakistan Cricket Team) से हुआ. टॉस जीतकर इंडिया चैम्पियंस (India Champions) के कप्तान हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान चैम्पियंस की टीम (Pakistan Champions) पहले बल्लेबाजी करने उतरी और निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 243 रन बनाए, जिसे भारतीय टीम (India Champions) हासिल नहीं कर सकी और मैच 68 रनों से गंवा बैठी.

Pakistan Champions के सामने India Champions के गेंदबाज रहे बेबस

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान चैम्पियंस (Pakistan Champions) के लिए पारी की शुरुआत विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल और शरजील खान ने की, दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 145 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को अनुरीत सिंह ने शरजील खान को आरपी सिंह के हाथो कैच आउट कराकर तोड़ा, हालांकि तब तक शरजील खान अपना काम कर चुके थे, उन्होंने 30 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 72 रनों की पारी खेली.

इसके बाद शोएब मकसूद बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने भी उसी गति से बल्लेबाजी शुरू की, जिस तरह से शरजील खान ने खत्म की थी. कामरान अकमल और शोएब मकसूद के बीच दूसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी को पवन नेगी ने कामरान अकमल को बोल्ड करके तोड़ा. कामरान अकमल ने 40 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन बनाए.

इसके बाद शोएब मलिक और शोएब मकसूद के बीच तीसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी हुई इस दौरान तक पाकिस्तान का स्कोर 18 ओवर में 230 रनों तक पहुंच चूका था. इस साझेदारी को आरपी सिंह ने तोड़ा. शोएब मकसूद ने 26 गेंदों में 51 रनों की पारी खेली. इसके बाद शाहिद अफरीदी पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गये. वहीं यामेर आमीन ने 5 गेंदों पर 5 रन बनाए, जिसकी बदौलत पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए.

भारतीय बल्लेबाज नहीं बना सके तेजी से रन

पाकिस्तान (Pakistan Champions) द्वारा मिले 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (India Champions) की शुरुआत तो बेहतर रही, लेकिन पीछे के बल्लेबाज उस गति से रन नहीं बना सके, जिस रन गति की भारत (India Champions) को जरूरत थी. भारत के लिए पारी की शुरुआत रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायडू ने की. इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 28 रनों की ही साझेदारी हुई कि तेज खेल रहे रॉबिन उथप्पा को पाकिस्तानी तेज गेंदबाज सोहेल खान ने शरजील खान के हाथो 22 रनों के निजी स्कोर पर कैच कराकर भारत को पहला झटका दिया.

इसके बाद अंबाती रायडू के साथ सुरेश रैना ने भारतीय पारी (India Champions) को संभाला, अभी इन दोनों के बीच 71 रनों की ही साझेदारी हुई थी कि शोएब मलिक ने अंबाती रायडू को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद आए नये बल्लेबाज युसूफ पठान बिना कोई गेंद खेले रनआउट हो गये. इसके बाद गुरकीरत सिंह मन भी 1 रन बनाकर चलते बने.

गुरकीरत सिंह मन के बाद आने वाले नये बल्लेबाज युवराज सिंह और युसूफ पठान ने सुरेश रैना के साथ मिलकर छोटी-छोटी साझेदारी जरुर की, लेकिन ये टीम के लिए काफी नहीं थे. युवराज सिंह 14 तो इरफान पठान 15 रन बनाकर चलते बने. इन दोनों के बाद भारतीय पारी  फिर लड़खड़ा गई और पवन नेगी एवं हरभजन सिंह 1-1 रन बनाकर चलते बने.

एक छोर पर खड़े सुरेश रैना को अनुरीत सिंह का अंत में साथ मिला, लेकिन तब तक मैच भारत (India Champions) के हाथो से निकल चूका था. सुरेश रैना ने 40 गेंदों पर 52 रनों की धीमी पारी खेली. सुरेश रैना को सोहेल तनवीर ने बोल्ड किया. वहीं अनुरीत सिंह और धवल कुलकर्णी नाबाद रहे. अनुरीत सिंह ने 14 गेंदों में 20 रन बनाए, तो धवल कुलकर्णी ने 3 गेंदों पर 2 रनों का योगदान दिया.

ALSO READ: बेहद शर्मनाक, घटिया बैटिंग… कप्तान शुभमन गिल ने इन खिलाड़ियों को ठहराया भारत की हार का जिम्मेदार, सरेआम बताया विलेन