ind vs eng semi final 2024 Rain

Team India: आईसीसी टी20 विश्व 2024 (ICC T20 World Cup 2024) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) और साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के बीच हुआ, जिसमे साउथ अफ्रीका ने राशिद खान (Rashid Khan) की अफगानिस्तान टीम को 9 विकेट से शिकस्त दी. वहीं आज दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत (Team India) और इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारतीय टीम अब तक इस टूर्नामेंट में अजेय रही है और आज टीम इंडिया (Team India) के पास इंग्लैंड (IND vs ENG) के साथ आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) की हार का बदला लेने का मौका है.

भारत-इंग्लैंड मैच में 88 प्रतिशत बारिश होने की है सम्भावना

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले इस दूसरे सेमीफाइनल में बारिश होने की सम्भावना 88 प्रतिशत है. एक्यूवेदर डॉट कॉम के अनुसार, भारत और इंग्लैंड के बीच गुयाना में गुरुवार की सुबह होने वाले मैच में बारिश की 88% संभावना और गरज के साथ तूफान की 18% संभावना है. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला ये दूसरा सेमीफाइनल मैच रद्द हो जायेगा.

आईसीसी ने इस सेमीफाइनल मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा था, वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था. हालांकि पहला सेमीफाइनल बिना किसी अवरोध के पूरा हुआ और साउथ अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया है.

दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे तो नहीं रखा गया है, लेकिन 250 मिनट का अतिरिक्त समय रखा गया है. मतलब की आज का मैच भारतीय समयानुसार 8 बजे शुरू होने वाला है, लेकिन अगर बारिश की वजह से मैच शुरू नहीं हो पाया तो रात 12 बजकर 10 मिनट तक इंतजार किया जायेगा, लेकिन अगर उसके बाद भी बारिश जारी रही तो मैच को रद्द कर दिया जायेगा और पॉइंट टेबल में टॉप पर होने की वजह से भारतीय टीम को फाइनल का टिकट दे दिया जायेगा.

Team India को इंग्लैंड से चुकता करना है 2 साल पुराना हिसाब

भारत और इंग्लैंड का सामना 19 महीने पहले 10 नवंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में हुआ था, जहां भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के 27 और विराट कोहली के 63 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 168 रन बनाए थे.

भारत (Team India) द्वारा दिए गये इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने मात्र 16 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए ये मैच 10 विकेट से अपने नाम कर लिया था. इस मैच में जोस बटलर (Jos Buttler) ने ने 86 और एलेक्स हेल्स ने 80 रनों की विस्‍फोटक पारी खेली थी.

अब टीम इंडिया (Team India) के पास अपने उस अपमान का बदला लेने का मौका है, ऐसे में रोहित शर्मा की टीम इंडिया चाहेगी कि आज का सेमीफाइनल मुकाबला हो, जिससे भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की तरफ इंग्लैंड से भी अपना हिसाब चुकता कर सके.

ALSO READ: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से पहले जोस बटलर ने शुरू किया माइंड गेम, रोहित शर्मा और टीम इंडिया को लेकर बोल गये ये बड़ी बात