Screenshot 20200713 101620 800x445 1

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में बनती हैं, जिनमें से कुछ हिट होती हैं और कुछ फ्लॉप। लेकिन कुछ फ़िल्में ऐसी भी होती हैं जो सुपरहिट होती हैं और इतिहास रचती हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं। बॉलीवुड फिल्म शोले के बारे में किसी को बताने की जरूरत नहीं है।

Sholay

शोले बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है जिसने इतिहास रचा। शोले का हर किरदार, जैसे गब्बर या जय-वीरू, बसंती या ठाकुर, सभी ने लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाई। इस फिल्म के कई संवाद आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं। आज शोले जैसी फिल्म बनाना मुश्किल है। फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान कई घटनाएं हुईं। आज हम उन्हीं में से एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे।

ये अभिनेत्री बनने वाली थी अमिताभ बच्चन के बच्चे की माँ

jaya thumb 6788895 835x547 m

जय ने फिल्म में अमिताभ बच्चन की भूमिका निभाई थी। उनके किरदार ने लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया था। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की वजह से एक अभिनेत्री गर्भवती हो गई थी। जी हाँ, आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानियाँ फ़िल्मी गलियारों में बहुत प्रसिद्ध थीं।

जया ने श्वेता बच्चन को दिया था जन्म

Screenshot 20200713 101818

किसी वजह से दोनों ने शादी नहीं की थी। इसके बाद अमिताभ बच्चन जया बच्चन के करीब आए। दोनों में प्यार हुआ, फिर दोनों ने शादी करने का फैसला किया। जया बच्चन में वह हर गुण था जिसकी तलाश अमिताभ बच्चन को थी। दोनों ने शादी कर ली।

शोले में जया बच्चन भी हैं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों ने शादी की थी और जया बच्चन भी गर्भवती थीं। शोले की शूटिंग के दौरान जया बच्चन, श्वेता की मां बनने वाली थीं। गर्भवती होने के बाद भी, उन्होंने फिल्म शोले की शूटिंग पूरी की।

Published on July 17, 2021 5:55 am