Gautam Gambhir on team india coach

Gautam Gambhir: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ (Rohit Sharma and Rahul Dravid) के अगुवाई में भारतीय टीम (Team India) इस समय आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) खेल रही है. इस टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल खत्म हो जायेगा. राहुल द्रविड़ की जगह टीम इंडिया को नया भारतीय कोच मिलेगा, इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का है.

गौतम गंभीर का नाम भारतीय कोच के रूप में सबसे आगे चल रहा है, लेकिन अब गौतम गंभीर ने जो बयान दिया है, उसके बाद से उनके कोच बनने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. आइए जानते हैं गौतम गंभीर ने क्या कहा है.

Gautam Gambhir ने टीम इंडिया का कोच बनने को लेकर क्या कहा?

भारत को 2 विश्व कप जीताने वाले बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर से जब एक पब्लिक इवेंट में टीम इंडिया के नये कोच को लेकर सवाल किया गया, तो गौतम गंभीर ने कहा कि

“मैं इतना आगे नहीं देखता हूं. आप मुझसे सभी मुश्किल सवाल पूछ रहे हैं”

गौतम गंभीर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“अभी जवाब देना मुश्किल है. मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि मैं अभी खुश हूं, अभी एक शानदार यात्रा खत्म हुई है और इसका लुत्फ उठा रहा हूं. मैं अभी बहुत खुश हूं.”

Gautam Gambhir ने आईपीएल 2024 में केकेआर को बनाया चैम्पियन

गौतम गंभीर ने अभी हाल ही में आईपीएल 2024 में केकेआर को चैम्पियन बनाया है. गौतम गंभीर ने केकेआर को चैम्पियन बनाने के पीछे के गुरुमंत्र को बताते हुए कहा कि

“मेरा काम व्यक्तिगत खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन कराना नहीं है. बल्कि कोच या मेंटर के तौर पर मेरा काम केकेआर को जीत दिलाना था. मेरे लिए गुरु मंत्र पहले टीम को रखना है. मुझे लगता है कि पहले टीम को रखने की विचारधारा किसी भी टीम खेल में सबसे महत्वपूर्ण है.”

ALSO READ: ईशान किशन पर टूटा दुखो का पहाड़, अब टीम इंडिया में वापसी हुई मुश्किल ही नहीं नामुमकिन