Najmul Hossain Shanto

Najmul Hossain Shanto: इस टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2024) में बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) का सफर खत्म होते हुए नजर आ रहा है। बांग्लादेश (IND vs BAN) को शानिवार को सुपर 8 के दूसरे मुकाबले में भारत (Team India) के खिलाफ 50 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। यह टीम की सुपर 8 में लगातार दूसरी हार है।

इस हार के बाद टीम का टूर्नामेंट में सफर लगभग समाप्त हो गया। टीम के इस प्रदर्शन से कप्तान नजुमल हसन शांतो (Najmul Hossain Shanto) भी निराश नजर आए।

हार के बाद Najmul Hossain Shanto ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

बांग्लादेश के कप्तान नजुमल हसन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने मैच के बाद करते हुए कहा कि

“जब हमने उन्हें बल्लेबाजी के लिए बुलाया तो हम 160-170 के बारे में सोच रहे थे, लेकिन उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की, इसलिए उन्हें श्रेय जाता है। मौसम और हवा मुझे नहीं लगता कि यह कोई मुद्दा है, खिलाड़ियों को इसकी आदत है। हमने बल्ले से उतना इरादा नहीं दिखाया जितना हमें चाहिए था।”

नजमुल हसन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने आगे कहा कि

“जब हम 190 का पीछा कर रहे थे, तो हमें खासकर पहले 6 ओवर में और अधिक इरादे दिखाने की जरूरत थी। मैं योगदान देने की कोशिश करता हूं, लेकिन खेल खत्म करने की जरूरत है। इस टूर्नामेंट में तंजीम शाकिब ने बहुत अच्छा काम किया है और रिशाद के लिए भी ख़ुशी की बात है, हम काफी समय से एक अच्छे लेगस्पिनर की तलाश में थे, जो लगता है अब पूरी हो गई है।”

भारतीय गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने

197 रन के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश ने भी सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े। भारत की ओर से बल्लेबाजी के बाद हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए लिट्टन दास को 13 रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद तंजीद हसन ने कप्तान नजमुल हसन शांतो (Najmul Hossain Shanto) के साथ 31 रन जोड़े, लेकिन तंजीद हसन 29 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान शांतो ने 40 रनों की पारी खेली।

इसके बाद टीम के लगातार विकेट गिरते रहे। टीम के दिग्गज बल्लेबाज शाकिब अल हसन 11 रन और महमहल्लादुह रियाद 13 रन भी कुछ खास नहीं कर सके। अंत में रिशाद हौसेन ने 24 रन की पारी खेली, लेकिन उनकी ये पारी टीम की जीत के लिए काफी नहीं थी। बांग्लादेश 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी और यह मुकाबला 50 रन से हार गई।

ALSO READ: विराट कोहली को आउट कर तमीज भूले तंजीम, बीच मैदान पर कर दी ऐसी हरकत, सरेआम दी गंदी गालियां