Hardik Pandya post match icc t20 world cup 2024

Hardik Pandya: भारतीय टीम (Team India) का टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने सुपर 8 के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को 50 रन से हराया। भारत की इस जीत में आलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उन्होंने पहले बल्लेबाजी से कमाल दिखाते हुए 50 रन की नाबाद पारी खेली। बाद में गेंदबाजी से जौहर दिखाते हुए लिट्टन दास (Liton Das) का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Hardik Pandya ने इन्हें दिया शानदार प्रदर्शन का श्रेय

मैच के बाद टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बात करते हुए कहा कि

“हमने वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला है। किसी भी चीज़ से बढ़कर हम एक साथ रहे हैं और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित किया है। मुझे एहसास हुआ कि बल्लेबाज हवा का उपयोग करना चाहते थे, मैंने सुनिश्चित किया कि मैं उन्हें वहां मौका नहीं दूं जहां हवा चल रही थी, यह एक बल्लेबाज के रूप में एक कदम आगे रहने के बारे में था।”

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आगे कहा कि

“एक समूह के रूप में हम कई स्थानों पर बेहतर हो सकते हैं, ढेरों विकेट खोना एक ऐसी चीज है, जिसे हम सुधार सकते हैं और बेहतर हो सकते हैं, इसके अलावा, हम अच्छे दिख रहे हैं।”

Hardik Pandya ने राहुल द्रविड़ को दिया शानदार प्रदर्शन का श्रेय

टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने अपने पुराने बुरे समय को याद करते हुए कहा कि

“मैं देश के लिए खेलने के लिए भाग्यशाली रहा हूं, यह एक अजीब चोट थी, मैं वापस आना चाहता था, लेकिन भगवान की कुछ और ही योजना थी। मैं पिछले दिनों राहुल द्रविड़ सर से बात कर रहा था, और उन्होंने कहा भाग्य उन लोगों को मिलता है जो कड़ी मेहनत करते हैं और यह लंबे समय तक मेरे साथ रहा है।”

गौरतलब है कि मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। भारतीय टीम का स्कोर एक समय 4 विकेट खोकर 108 रन था। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने दुबे के साथ 53 रन जोड़े। इसके बाद अक्षर पटेल के साथ उन्होंने 35 रन जोड़े और भारत को 196 रन तक पहुंचाया।

हार्दिक ने 27 गेदों पर 50 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी में 3 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। उन्होंने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में कमाल दिखाया। उन्होंने बांग्लादेश की ओपनिंग साझेदारी तोड़ी और लिट्टन दास को 13 रन पर आउट किया। उन्होंने 3 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

ALSO READ: “उसके बिना जीतना मुश्किल” बुमराह और अर्शदीप को नजरअंदाज कर कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया सेमीफाइनल में पहुंचने का श्रेय