IND VS BAN TOSS REPORT

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में आज ग्रुप 1 का तीसरा सुपर 8 मुकाबला भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेला जा रहा है. बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. वहीं भारतीय टीम (Team India) पहले बल्लेबाजी के लिए उतरेगी. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस के दौरान कहा भी था कि अगर हम टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी ही करते और हम जो चाहते थे, बांग्लादेश ने हमे दे दिया.

भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने टॉस जीतने के बाद कही ये बात

भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतने के बाद कहा कि

“हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे और हमें वही मिला. यह एक अच्छा विकेट लग रहा है और यह इस बात पर निर्भर करता है कि जैसे-जैसे शाम होगा पिच स्लो होती जायेगी. स्थितियों का शीघ्र आकलन करना महत्वपूर्ण है. आज टीम में कोई बदलाव नहीं है, हम आज पिछले मैच की टीम के साथ उतर रहे हैं.. फिलहाल वर्तमान में रहना और अन्य चीजों के बारे में चिंता न करना महत्वपूर्ण है.”

वहीं बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो (Najmul Hossain Shanto) ने टॉस जीतने के बाद कहा कि

“हम पहले गेंदबाजी करना चाहेंगे, हम उन्हें छोटे स्कोर पर रोकना चाहेंगे और यही योजना है. हम यहां की स्थितियों और हवा के फैक्टर के बारे में भी जानते हैं, अच्छा विकेट लग रहा है. मेरा मानना ​​है कि 150-160 एक अच्छा स्कोर होगा. हमारे पास एक बदलाव है, तस्कीन आज नहीं खेल रहा है.”

भारत-बांग्लादेश मैच में किसकी मददगार होगी पिच?

टॉस जीतकर इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेना चाहिए था, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हालांकि एक्सपर्ट की मानें तो ये पिच ड्राई है और जैसे-जैसे गेंद पुरानी होगी इस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा.

ये पिच स्पिनरों की मददगार होगी, ऐसे में बल्लेबाजों को यहाँ उतना मदद नहीं मिलेगी. ऐसे में टॉस जीतने के बाद इस पिच पर बल्लेबाजी करने का फैसला सही होता और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का ही कहा था.

सुपर 8 के तीसरे मैच के लिए दोनों देशों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह.

बांग्लादेश: तंजीद हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, जेकर अली, रिशाद हुसैन, महेदी हसन, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान.

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2024 के बाद इन 4 देशों से होगा भारतीय टीम का सामने, देखें पूरा शेड्यूल, जानिए कब और कहाँ खेले जायेंगे कौन से मैच