Gautam Gambhir Rohit Sharma Team India coach

Gautam Gambhir:आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के साथ ही मौजूदा भारतीय (Team India) कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल खत्म हो जाएगा. राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई (BCCI) से साफतौर पर मना कर दिया था कि अब वो आगे टीम इंडिया का कोच नही बने रहना चाहते हैं. इसी वजह से बीसीसीआई ने कोच पद के लिए आवेदन मांगे थे. इसके बाद से बीसीसीआई ने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से संपर्क किया और अब गौतम गंभीर का अगला भारतीय कोच बनना लगभग तय है.

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन किया था, इसके पहले उन्होंने बीसीसीआई के सामने एक शर्त रखी थी, कि मै आवेदन तभी करूंगा जब ये कन्फर्म होगा कि मै आवेदन के बाद टीम इंडिया का कोच बनूंगा, बीसीसीआई ने उनकी शर्त मानी और अब ईएसपीएनक्रिकइंफो की माने तो जल्द ही वो टीम इंडिया के नये कोच बन सकते हैं.

Gautam Gambhir से पूछे गये थे ये सवाल

बीसीसीआई ने कोच पद के नियुक्ति के लिए सीएसी (क्रिकेट सलाहकार समिति) का गठन किया है, जो हर बार की तरह शार्टलिस्ट किए गये कैंडीडेट के इंटरव्यू लेंगे. मंगलवार को बीसीसीआई की गठित सीएसी ने गौतम गंभीर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वूरकेरी वेंकट रमन (V W Raman) के इंटरव्यू लिए, इस इंटरव्यू के दौरान वी रमन वहां मौजूद रहे, लेकिन गौतम गंभीर ने ऑनलाइन इंटरव्यू दिया.

आइए जानते हैं सीएसी ने इस दौरान Gautam Gambhir से क्या सवाल पूछा. ये रहे गौतम गंभीर से पूछे गये वो 3 सवाल:

1.टीम के कोचिंग स्टाफ के बारे में आपके क्या विचार हैं?

2. बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में कुछ उम्रदराज खिलाड़ियों के साथ, आप बदलाव के दौर को कैसे संभालेंगे?

3. स्प्लिट कैप्टेंसी, कार्यभार प्रबंधन से संबंधित फिटनेस मापदंडों और ICC ट्रॉफी जीतने में टीम की विफलता के बारे में आपके क्या विचार हैं?

Gautam Gambhir ने अभी हाल ही में केकेआर को बनाया था आईपीएल चैम्पियन

गौतम गंभीर की बात करें तो गौतम गंभीर को टीम इंडिया का कोच बनाने के लिए बीसीसीआई ने खुद संपर्क किया था. गौतम गंभीर ने अभी हाल ही में आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैम्पियन बनाया है. गौतम गंभीर मौजूदा समय में टीम इंडिया के कोच बनने के सबसे महत्वपूर्ण कैंडीडेट बन गये हैं.

गौतम गंभीर अगर टीम इंडिया के कोच बने तो एक अलग टीम इंडिया देखने को मिल सकती है. गौतम गंभीर के टीम इंडिया के कोच बनते ही सीनियर्स खिलाड़ियों की टी20 टीम से छुट्टी होना तय है, वहीं युवा खिलाड़ियों की किस्मत चमकने वाली है.

ALSO READ: CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने की भविष्यवाणी, कहा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड नहीं ये टीम जीतेगी इस बार टी20 विश्व कप 2024