Ricky Ponting on jasprit bumrah
Ricky Ponting

Ricky Ponting: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) में 8 टीमों ने सुपर 8 में जगह बना ली है. इनमे भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम ग्रुप 1 में शामिल हैं, तो वहीं ग्रुप 2 में वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और यूएसए की टीमें शामिल हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 की बेस्ट टीम के बारे में बात की है. रिकी पोंटिंग ने ये भी कहा है कि साउथ अफ्रीका और यूएसए की टीम के बीच मैच काफी रोमांचक होने वाला है.

Ricky Ponting ने कही ये बात

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने साउथ अफ्रीका और यूएसए के बीच होने वाले मैच को लेकर बात करते हुए कहा कि

“मैं अमेरिका के साथ साउथ अफ्रीका का मुकाबला देखने के लिए उत्साहित हूं. मैंने टूर्नामेंट से पहले साउथ अफ्रीकी टीम को फेवरेट टीम माना था.  नेपाल और बांग्लादेश पर  शानदार जीत ने उन्हें टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया है. मुझे अभी भी लगता है कि वे वास्तव में एक खतरनाक टीम हैं. अगर उनकी बल्लेबाजी चल जाती है, तो वे आगे चलकर यह टीम बेहद ही एक खतरनाक  बन जाएगी.”

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने यूएसए टीम की तारीफ़ करते हुए कहा कि

 “इस टीम ने बड़ा उलटफेर किया है. उन्होंने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है और उन्हें इसका फल भी मिला है. यूएसए और साउथ अफ्रीका के बीच मैच में यदि अफ्रीकी टीम 5 फीसदी भी कम नजर आती है तो अमेरिका की टीम यहां उलटफेर कर सकती  है.”

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

“अब तक हमने टूर्नामेंट में जो देखा है अगला चरण उससे भी अधिक रोमांचक होने वाला है और मैं इसके लिए इंतजार नहीं कर सकता.”

साउथ अफ्रीका ने यूएसए को दी 18 रनों से मात

अब बात अगर इस मैच की करें तो साउथ अफ्रीका और यूएसए का सामना सुपर 8 के पहले मैच में हुआ, जहां साउथ अफ्रीका की टीम ने यूएसए को 18 रनों से शिकस्त दी. साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए की टीम 18 ओवर तक मैच में बनी रही, लेकिन अंतिम 2 ओवरों में टीम दबाव नहीं झेल सकी और अंत में यूएसए की टीम को 18 रनों से इस मैच में शिकस्त झेलनी पड़ी.

ALSO READ: “उसे मौका दो और विश्व कप जीतो” CSK को 5 आईपीएल जीताने वाले स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा सुपर 8 में इस खिलाड़ी को मौका दे भारत