Mohammed Shami predict semifinalist

Mohammed Shami: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के सुपर 8 का आगाज हो चूका है. सुपर 8 का अंतिम मुकाबला 25 जून को खेला जाने वाला है, लेकिन 24 जून को ही सेमीफाइनल की 4 टीमें तय हो जायेंगी. सुपर 8 में भारत (Team India) के अलावा साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया ,यूएसए, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीमों ने जगह बनाई है. हालांकि अब 2 दिन पहले ही मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सेमीफाइनल की 4 टीमों के नाम की भविष्यवाणी कर दी है.

मोहम्मद शमी इस आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. मोहम्मद शमी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं.

Mohammed Shami ने बताया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों के नाम

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने कहा कि अमेरिका की टीम ने इस टी20 विश्व कप में बड़े उल्टफेर कर पहली बार में ही सुपर 8 में अपनी जगह बना ली है. अमेरिका की टीम ने आयरलैंड और पाकिस्तान को मात देकर सुपर 8 में अपनी जगह बनाई है.

मोहम्मद शमी ने कहा कि सुपर 8 से अगर सेमीफाइनल की 4 टीमों की बात करें तो ग्रुप 1 से भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं. वहीं ग्रुप 2 से वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं. मोहम्मद शमी के अनुसार भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज आईसीसी टी20 विश्व कप 2-24 के सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं.

Mohammed Shami ने साउथ अफ्रीका को नहीं माना दावेदार

मोहम्मद शमी ने साउथ अफ्रीका की टीम को सेमीफाइनल का दावेदार नहीं माना है. मोहम्मद शमी की भविष्यवाणी कितनी सच साबित होती है, ये तो 24 जून को पता चल जाएगा.

हालांकि अगर अभी के हिसाब से देखें तो साउथ अफ्रीका का मुकाबला वेस्टइंडीज से है. अगर इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका की टीम जीत जाती है, तो सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी, लेकिन अगर साउथ अफ्रीका हार जाती है और उधर इंग्लैंड की टीम यूएसए के खिलाफ जीत जाती है, तो सेमीफाइनल का फैसला नेट रनरेट के आधार पर होगा.

ALSO READ: अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भी टीम इंडिया में हुए 3 बदलाव, बांग्लादेश के खिलाफ बाहर हुए ये 3 खिलाड़ी