Rashid Khan post match icc t20 wc 24

Rashid Khan: अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan Cricket Team) ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया था। टीम तीन मैच जीतकर सुपर 8 में पहुंची थी, लेकिन टीम को सुपर 8 के पहले मुकाबले में 47 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

इस मुकाबले में अफगानिस्तान टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही बड़ी निराशाजनक रही, जिसके कारण टीम के कप्तान राशिद खान निराश नजर आए।

Rashid Khan ने बताया कहां हुई चूक

मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने कहा कि

“हमें पता था कि 160-170 रन का पीछा करेंगे, क्योंकि यह एक बड़ी टीम के खिलाफ था। यदि हमने समझदारी से काम लिया होता तो हम यह कर सकते थे।”

उन्होंने आगे कहा कि

“मेरी गेंदबाजी अच्छी हो रही है, मुझे आईपीएल की शुरुआत में संघर्ष करना पड़ा, लेकिन मैं लगातार सही जगह में गेंदबाजी कर रहा हूं। लेकिन यह मैच का परिणाम है, जो सबसे अधिक मायने रखता है। हमने हर जगह अपने क्रिकेट का आनंद लिया है, लेकिन अंत में हमारी मानसिकता ही मायने रखती है।”

Rashid Khan के सामने भारतीय बल्लेबाज रहे बेबस

मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। अफगानिस्तान की ओर से कप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने बड़ी ही बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। राशिद खान ने सबसे पहले विराट कोहली को 24 रन पर आउट किया।

इसके बाद घातक साबित हो रहे ऋषभ पंत को 20 रन और शिवम दुबे को 10 रन के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाकर टीम इंडिया को शुरुआती झटक दिए थे।

राशिद खान के अलावा फजल हक फारूकी ने भी 3 विकेट हासिल किए। हालांकि टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 53 रन बनाकर टीम ने को  20 ओवर में 8 विकेट खोकर 181रन तक पहुंचा दिया। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 134 रन पर सिमट गई।

ALSO READ: “इसका असली हकदार वो है” सूर्यकुमार यादव ने खुद को नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को बताया मैन ऑफ द मैच का असली हकदार