T20 WORLD CUP
T20 WORLD CUP team india

ICC T20 WORLD CUP: टी20 विश्वकप 2024 में अब भारतीय क्रिकेट टीम सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुका है. भारतीय टीम ग्रुप A में है जिसमे अकेले अभी तक भारत ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करना है. वही अभी USA का टूर अभी जारी है इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. BCCI ने 2 खिलाड़ी पर बड़ा एक्शन लेते हुए टी20 विश्वकप (T20 WORLD CUP) से वापसी के लिए बुलावा भेज दिया है. जिसके बाद फैंस के साथ खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा है. आइये जानते है कौन है ये खिलाड़ी और क्यों लिया गया ये फैसला जिसकी वजह से भारतीय टीम से बाहर करना पड़ा.

T20 WORLD CUP से इन 2 खिलाड़ी को किया गया बाहर

BCCI ने शुभमन गिल और आवेश खान को टी20 विश्वकप (T20 WORLD CUP) से वापस बुला लिया है. दरअसल, बतौर रिजर्व प्लेयर भारतीय टीम के साथ टी20 विश्वकप के अभियान से जुड़े थे. लेकिन अब जब भारतीय टीम टी20 विश्वकप (T20 WORLD CUP) के लिए सुपर 8 में पहुंच चुकी तब इनको वापस भेजा रहा है वजह यह है कि शुभमन गिल ओपनिंग करते है. और अभी विराट और रोहित ओपन कार रहे है अगर इनमे से कोई चोटिल होता है तो यशस्वी जायसवाल उनकी जगह लेने के लिए तैयार है जो कि वो भी अभी प्लेइंग XI से बाहर है.

वही आवेश खान को भी बतौर रिजर्व गेंदबाज शामिल हुए है तो उनका भी यही कंडीश बैठ रहा है. अभी तेज गेंदबाज की तिकड़ी जैम गयी है. मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह ये तीनो प्लेइंग XI का हिस्सा है अगर इनमे से कोई चोटिल भी होता है तो खलील अहमद को मौका मिल सकता है. इस वजह से आवेश खान को स्वदेश वापस भेजा जा रहा है.

रिंकू सिंह- खलील अहमद टीम से जुड़े रहेंगे

BCCI के सूत्र द्वारा इस खबर पर यह कहा गया है कि शुभमन गिल- आवेश खान को केवल ग्रुप लीग मैच तक ही रुकना था. इस लिए कनाडा से लीग मैच के बाद उनको बाहर कर दिया जायेगा. वही बतौर रिजर्व खिलाड़ी रिंकू सिंह, खलील अहमद साथ में रुके रहेंगे. बता दें, अपने आखिरी मैच में भारत शनिवार को फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल में कनाडा से भिड़ेगा.

ALSO READ:“हम जीत तो गये, लेकिन….” अमेरिका के खिलाफ जीतकर भी खुश नहीं हैं कप्तान रोहित शर्मा, इन खिलाड़ियों को लगाई फटकार

“कौन है सहवाग?” नीदरलैंड को हराने के बाद ऐसा क्या हुआ जो शाकिब अल हसन ने वीरेंद्र सहवाग को दिया करारा जवाब

अमेरिका के खिलाफ बदलेगी भारत की प्लेइंग इलेवन, रोहित-विराट की जगह ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत