टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. इसे लेकर कोहली ने ट्विटर पर एक बयान भी जारी किया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कोहली को टी-20 और वनडे की कप्तानी से हटाने की चर्चा चल रही थी.

विराट कोहली ने ट्वीट कर किया ऐलान

विराट कोहली ने ट्विटर पर जारी अपने बयान में लिखा कि, मुझे न सिर्फ भारत का प्रितिनिधित्व करने का मौका मिला, बल्कि इंडियन क्रिकेट टीम को अपनी क्षमता से लीड करने का भी अवसर मिला. मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर मेरे सफर में मेरा समर्थन किया. ये सब कुछ मेरे लड़कों, सपोर्ट स्टाफ, सिलेक्शन कमेटी, मेरे कोच और हर उस भारतीय के बिना मुमकिन नहीं था, जिसने हर मैच में हमारी जीत के लिए प्रार्थना की. कोहली ने कहा,

“मैं समझता हूं कि वर्कलोड काफी जरूरी चीज है और पिछले 8-9 सालों से लगातार तीनों फॉरमेट में खेलना और 5-6 साल से तीनों फॉरमेट की कप्तानी करना बड़ा वर्कलोड था. मुझे लगा कि अब इंडियन टीम को टेस्ट क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में लीड करने के लिए कुछ स्पेस की जरूरत है. बतौर टी-20 कप्तान मैंने टीम को सब कुछ दिया. मैं आगे भी बतौर बल्लेबाज टी-20 क्रिकेट को पूरा योगदान दूंगा.”

विराट कोहली ने रवि शास्त्री और रोहित से लिया सलाह

कोहली ने आगे लिखा कि, हालांकि इस फैसले तक पहुंचने में मुझे काफी वक्त लग गया. लेकिन मैंने रवि भाई और रोहित शर्मा जैसे अपने नजदीकी लोगों से लंबी चर्चा के बाद ये फैसला लिया. मैंने फैसला लिया है कि मैं दुबई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ दूंगा. मैंने इसे लेकर सेक्रेट्री जय शाह और प्रेसिडेंट सौरव गांगुली समेत बाकी सिलेक्टर्स से भी बात की है. मैं भारतीय क्रिकेट और अपनी टीम को अपनी सेवा देता रहूंगा.

Published on September 16, 2021 6:31 pm