शिखर धवन
शिखर धवन

इस समय भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौर पर है। जहां टीम शुक्रवार से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे। इस सीरीज में भारत की कप्तानी शिखर धवन संभालेंगे। शिखर अगले साल आईपीएल में भी अपनी टीम पंजाब किंग्स की भी कप्तानी संभालेंगे।

वह दूसरी बार आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी करेगें। इसके पहले वह आईपीएल में हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी पुरानी आईपीएल टीम हैदराबाद को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया जो काफी सुर्खियां में है।

इंटरव्यू में कही बड़ी बात

शिखर धवन ने क्रिकेट न्यूज बेबसाइट क्रिकइन्फो को दिए गए एक विशेष इंटरव्यू में कहा कि,पंजाब किंग्स ने अभी तक उस तरह की सफलता हासिल नहीं की है, जैसी टीम मैनेजमेंट और फैंस चाहते हैं। वही शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद को लेकर कहा कि वे आधे सीजन के लिए ही SRH के कप्तान थे। अब वे एक नई टीम के साथ नई शुरुआत कर रहे हैं।

उन्होंने हैदराबाद को लेकर कहा कि अगर आईपीएल टीम किसी भी खिलाड़ी को कप्तानी की जिम्मेदारी दे तो उसे कम से कम एक सीजन तो दिया ही जाना चाहिए। अगर पहले से पता होता कि SRH की टीम आधे सीजन के लिए ही उन्हें कप्तान बना रही है तो वे कतई इसे नहीं लेते। उन्होंने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर पर मैं उस सीजन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा। इसलिए मैंने उस वक्त मैंने उनका ये फैसला मान लिया।

आईपीएल में किया दमदार प्रदर्शन

वहीं आपको बता दें कि शिखर धवन आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। उन्होंने साल 2018 से 2020 तक हर सीजन 500 से ज्यादा रन बनाए। साल 2018 में उनका स्ट्राइक रेट 136 का था, साल 2019 में उनका स्ट्राइक रेट 135 का था, लेकिन साल 2020 में ये बढ़कर सीधा 144 तक जा पहुंचा।

जिसको लेकर उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि अपने स्ट्राइक रेट के लिए काम करना है। वही उन्होंने दिल्ली कैपिटल की तारीफ की और कहा कि साल 2019 से लेकर 2021 के बीच रिकी पोंटिंग जैसे कोच के साथ काम करने में काफी मजा आया। उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और जो खेल मैंने दिखाया उसकी भी तारीफ पोंटिंग ने की।

ALSO READ:IND vs NZ: हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान कर दिया वो कारनामा जो आज तक नहीं कर सके धोनी, रोहित और विराट