भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां और आखिरी टेस्ट निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज यानी 10 सितम्बर से शुरू नहीं होगा। मैच कब शुरू होगा, फिलहाल तय नहीं है और इस पर फैसला बाद में लिया जाएगा। दोनों टीमों के बीच पांचवें टेस्ट के पहले दिन का खेल स्थगित करने का फैसला कोरोना वायरस की वजह से लिया गया है। इसकी शुरुआत भारतीय खेमे में कोरोना की एंट्री की से हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई भारतीय खिलाड़ियों ने इस टेस्ट मैच में खेलने को लेकर चिंता जाहिर की थी। बीसीसीआई से बातचीत में उन्होंने मैनचेस्टर टेस्ट मैच में खेलने को लेकर दुविधा जताई थी। इसके बाद बोर्ड ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से बातचीत करके ही यह फैसला लिया है।

आज नहीं होगा पांचवा टेस्ट

गौरतलब है कि चौथे टेस्ट मैच के दौरान कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से टीम के हेड कोच रवि शास्त्री पहले से ही आइसोलेशन में हैं। उनके अलावा फील्डिंग कोच आर श्रीधर बॉलिंग कोच भारत अरुण और फिजियो नितिन पटेल भी लंदन में आइसोलेशन में हैं। फिलहाल टीम इंडिया के साथ सिर्फ बैटिंग कोच विक्रम राठौर ही हैं। इन सबके बाद मैच शुरू हो एक दिन पहले टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी खिलाड़ियों का प्रैक्टिस सेशन रद्द कर दिया गया था और उन्हें होटल रूम में ही रहने के लिए कहा गया था। हालांकि सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, जिसकी वजह से इस मैच के तय समय पर होने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ गई थीं।

मैच रद्द हुआ तो सीरीज जीत चुकी है भारतीय टीम

बता दें कि भारत इस समय पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत ने ओवल टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रनों से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई थी। टीम इंडिया ने ओवल में 50 साल बाद टेस्ट जीता था। भारत की तरफ से रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। टीम इंडिया के पास इंग्लैंड में 14 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। भारत इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वॉइंट टेबल में भी सबसे आगे चल रहा है।