ज़िम्बाब्वे के खिलाफ ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत के पारी की शुरुआत, केएल राहुल ने काटा इस खिलाड़ी का पत्ता!

इंडिया टीम ज़िम्बाब्वे दौरे(IND vs ZIM) के लिए ज़िम्बाब्वे पहुंच चुकी है. इससे पहले टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) की कप्तानी में साल 2016 में ज़िम्बाब्वे का दौरा किया था. उस सीरीज़ में इंडिया ने विजय प्राप्त की थी. एक बार फिर टीम इंडिया ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए तैयार है. इस बार टीम के कप्तान केएल राहुल(KL RAHUL) होंगे.

इससे पहले टीम की कप्तानी शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) के हाथों में दी गई थी, लेकिन केएल राहुल के फिट हो जाने के बाद कप्तानी उन्हें सौंप दी गई. अब देखना होगा कि टीम केएल राहुल(KL RAHUL) की कप्तानी में कैसा प्रदर्शन करती है. इस सीरीज़ के पहले मैच में ओपनिंग जोड़ी को लेकर अभी भी शंका बनी हुई है. केएल राहुल के वापस आ जाने के बाद कैसी होगी टीम की ओपनिंग जोड़ी आइए जानते हैं.

ओपनिंग पर दिखेंगे ये खिलाड़ी

ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया की तरफ से बतौर ओपनर शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) और केएल राहुल(KL RAHUL) दिखाई देंगे.

हालांकि, टीम में सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) को भी शामिल किया गया है, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के साथ ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभाली थी. बता दें, उस मैच में केएल राहुल(KL RAHUL) की गैरमौजूदगी में ऐसा किया गया था.

ALSO READ: पुंछ के गर्ल्स पहाड़ी छात्रावास में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह, फहराया गया तिरंगा

केएल राहुल ने काटा इस खिलाड़ी का पत्ता

Shubman Gill

केएल राहुल के टीम में वापस आ जाने से टीम में मौजूद शुभमन गिल का पत्ता कटता दिखाई दे रहा है. शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में शिखर धवन के साथ ओपनिंग की थी. तीनों मैचों में शुभमन गिल ने अच्छी पारियां खेली थीं. एक मैच में तो बारिश के चलते उन्हें 98* रनों पर वापस आना पड़ा था और वो अपने शतक से भी चूक गए थे.

ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए भारतयी टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, शाहबाज़ अहमद, अक्षर पटेल, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा , मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

ALSO READ: IND vs ZIM 1st ODI: दूरदर्शन पर नहीं देख सकेंगे पहला वनडे, जानिए कब, कहां, कैसे देख सकते है फ्री लाइव मैच