IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए बिहार के नवादा जिला के लाल ईशान किशन को मिला मौका

ishan kishan

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 मैचो की टी-20 सीरीज मार्च 2021 में खेली जाने वाली है. अभी दोनों टीम के बीच 4 मैचो की टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसमे इंग्लैंड और भारत की टीम ने अभी तक हुए दोनों मैचो में 1-1 मैच जीते हैं और सीरीज बराबरी पर है. भारत ने अभी कुछ दिन पहले ही बाकी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा की थी, लेकिन अब भारत ने टी-20 सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा कर दी है और बिहार के लिए ख़ुशी की बात है कि इस टीम में बिहार (Bihar) के नवादा जिला (Navada) के लाल ईशान किशन (Ishan Kishan) को भी मौका दिया गया है.

बिहार के ईशान किशन को पहली बार टीम इंडिया में मौका

ishan kishan bihar

बिहार के लाल ईशान किशन को पहली बार भारतीय टीम में मौका मिला है. ईशान किशन की कप्तानी में भारतीय टीम ने U-19 विश्व कप (U-19 WORLD CUP) खेला था, जिसमे उनके साथी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सरफराज खान (Sarfraz Khan) भी टीम का हिस्सा थे. टीम के कप्तान ईशान किशन को तो टीम इंडिया में मौका नहीं मिल सका, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टीम में जल्दी जगह बना ली अब ईशान किशन को भी टीम इंडिया में मौका मिला है और वो महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की तरह बिहार का नाम रोशन करने की कोशिस करेंगे.

ईशान किशन को भारतीय टी-20 टीम में मौका उनके आईपीएल (Indian Premier Leauge) प्रदर्शन को देखकर ही मिला है. बात करें उनके आईपीएल प्रदर्शन की तो उन्होंने पिछले साल आईपीएल 2020 के 14 मैचों में 57.33 के शानदर औसत से 516 रन बनाये हैं. इस दौरान बिहार के इस लाल का स्ट्राइकरेट 145.76 का था, ईशान किशन ने पिछले साल आईपीएल  में सबसे अधिक 30 छक्के लगाये थे, उन्होंने इस दौरान 36 चौके भी लगाये थे.

यह भी पढ़े: खेसारी लाल यादव ने लगाया आरोप तो भड़की काजल राघवानी कहा “मैंने मुंह खोला तो बोलती बंद हो जायेगी”

इस तरह है इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टी-20 टीम

india t20 team

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी. नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर

यह भी पढ़े:LIVE आकर रो पड़े खेसारी लाल यादव कहा मुझे आत्महत्या के लिए मजबूर किया जा रहा है