Indian Team

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच शुक्रवार से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। भारत इस समय पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। भारत ने ओवल में चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में बढ़त बनाई है। भारत की कोशिश होगी कि वो मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में आखिरी टेस्ट मैच जीतकर 3-1 से सीरीज अपने नाम करे। भारत ने 14 साल से इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार सीरीज जीतकर इतिहास रचने की कोशिश करेगी। भारत इस मैच में अपने प्लेइंग XI में एक-दो  बदलाव कर सकती है।

इन बल्लेबाजों को मिल सकता है मौका

भारत की तरफ सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल की जगह प्लेइंग इलेवन में निश्चित लग रही है। मिडिल ऑर्डर में नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे नंबर पर विराट कोहली उतरेंगे। पांचवे नंबर अंजिक्य रहाणे को एक और मौका मिल सकता है। हालांकि इस दौरे में उनका प्रदर्शन खराब रहा है। लेकिन विराट कोहली उन्हें एक और मौका देंगे। नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

शार्दुल ठाकुर की जगह है पक्की

शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की पूरी संभावना है। उन्होंने ओवल टेस्ट में दोनों पारियों में फिफ्टी जड़ी थी। इसके अलावा उन्होंने गेंद से कमाल करते हुए तीन विकेट निकाले थे। रवींद्र जडेजा की आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है। इसकी वजह बल्ले से उनका खराब प्रदर्शन है। गेंदबाजी में वो कुछ खास नहीं कर पाए हैं। शार्दुल ठाकुर के टीम में आने से भारत की बल्लेबाजी में गहराई आई है। अश्विन को अब तक इस टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है।

भारत का संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव

Published on September 9, 2021 3:35 pm