भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सभी को चौंकते हुए टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. विराट कोहली ने आज ट्वीटर पर लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि वो अपने बल्लेबाजी पर अब फोकस करना चाहते हैं, इसलिए वो अब आगे टी20 टीम की कप्तानी नहीं करेंगे. विराट कोहली ने अपने नोट में लिखा कि ये फैसला लेना उनके लिए कठिन था, लेकिन अब उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है.

विराट कोहली ने कहा कि मैंने कप्तानी छोड़ने का फैसला रोहित शर्मा और रवि शास्त्री भाई के साथ बात करने के बाद लिया है. विराट कोहली ने इसके लिए बीसीसीआई से बात कर ली है, ऐसे में अब अगर विराट कोहली कप्तानी छोड़ रहे हैं, तो रोहित शर्मा को टी20 टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है.

आज हम आपकों अपने इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो रोहित शर्मा के टी20 कप्तान बनने के बाद भारतीय टीम से अपनी जगह गंवा सकते हैं.

ऋषभ पंत

रोहित शर्मा अगर टीम इंडिया के कप्तान बनते हैं तो फिर युवा बल्लेबाज ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टी-20 और वनडे टीम में मौका मिल सकता है. ईशान किशन मुंबई की टीम में रोहित शर्मा के साथ खेलते हैं ऐसे में रोहित के कप्तान बनते ही ऋषभ पंत की जगह खतरे में आ सकती है.

वॉशिंगटन सुंदर 

ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर विराट कोहली के पंसदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं. वॉशिंगटन सुंदर RCB की टीम में भी विराट कोहली के साथ खेलते हैं. वॉशिंगटन सुंदर टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलते हैं. रोहित शर्मा अगर टीम इंडिया के कप्तान बनते हैं, तो फिर वॉशिंगटन सुंदर की जगह क्रुणाल पांड्या या फिर जयंत यादव की टीम में एंट्री हो सकती है.

नवदीप सैनी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के दल में शामिल रहते हैं. नवदीप सैनी को अब तक टीम इंडिया में कुछ खास मौके नहीं मिले हैं. अगर रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बनते हैं तो फिर नवदीप सैनी की जगह वह किसी अन्य गेंदबाज को टीम में मौका दे सकते हैं.

Published on September 16, 2021 9:10 pm