डेविड वार्नर

ICC T20 वर्ल्ड कप में कल गुरुवार को सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला गया. जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर अपने नाम कर लिया. अब टी20 वर्ल्ड कप के दोनों फाइनलिस्ट मिल गए . वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जायेगा. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 176 रन का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा। जवाब में उतरी आस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब ट्रॉफी के लिए फाइनल भिड़ंत रविवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड होगा.

वार्नर ने की ओछी हरकत

ऑस्ट्रेलिया

इस रोमांचक मैच में डेविड वार्नर ने एक विवाद भी खड़ा कर दिया. बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने एक ऐसी हरकत कर डाली जिसके बाद दिग्गज उनकियो आलोचना करने लगे. वार्नर ने मैच के दौरान मोहम्मद हफीज के हाथ से गेंद छूटने के बाद उसका फायदा उठाते हुए जोरदार शाट लगाकर छक्का हासिल किया. जो कि खले भावना के बिलकुल खिलाफ थी. जिसके बाद गौतम गभीर और हरभजन सिंह ने खूब खरी-खोटी सुनाई.

हाथ से छुटी गेंद पर मारा छक्का

आस्ट्रेलिया अपनी पारी के 7वे ओवर की पहली गेंद जब हफीज ने डाली लेकिन गेंद उनके हाथ से फिसल गई और दो टप्पे में जाते हुए वार्नर के पास नहीं पहुंची तो उन्होंने इस गेंद पर आगे बढ़कर जोरदार छक्का लगाया. हालांकि अंपायर ने नियम के मुताबिक नो बोल करार दिया। मैच ख़त्म होते ही गंभीर और भज्जी ने इसी बात पर कंगारुओं को खूब खरी खरी सुनाई.

ALSO READ: T20 World Cup 2021: Ind vs Pak: पाकिस्तान की जीत पर भारत में मना जश्न, गौतम गंभीर ने कहा ये शर्म की बात है

गंभीर ने याद दिलाया मांकडिंग

गौतम गंभीर ने कहा कि,

“आस्ट्रेलिया के दिग्गज शेन वार्न और रिकी पोंटिंग इस बारे में क्या कहेंगे मैं देखना चाहूंगा। क्योंकि उन्होंने अश्विन के मांकडिंग पर बड़ी चर्चा थी। खेल भावनी पर सवाल उठाया था। वार्नर जैसे इतने बड़े खिलाड़ी को ऐसा करते शोभा नहीं देता है। यह खेल किसी को नहीं छोड़ता है शायद यही वजह थी कि आज 49 रन के स्कोर पर वार्नर आउट हो गए। एक ऐसी गेंद पर जहां कि बल्ला उनकी गेंद को छूता भी नहीं दिखा।”

भज्जी ने कंगारुओं की पुरानी हरकत याद दिलाई

हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गजों को घेरे में लेते हुए कहा कि,

ये आस्ट्रेलिया की फितरत ही ऐसी रही है। ग्रेग चैपल ने भी ऐसा ही कुछ किया था जब उन्होंने अंडर आर्म गेंदबाजी करवाने की शर्मनाक हरकत की थी। रिकी पोंटिंग क्या बोलेंगे उन्होंने तो खुद ही ऐसा किया हुआ है। एक मैच में मुझे याद है कैच जमीन को छु रहा था फिर उन्होंने खुद ही अंपायर बनकर फैसला दे लिया था कि यह आउट है। खुद कैच पकड़ा और खुद ही फैसला भी दे दिया।”

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: मैथ्यू वेड और स्टोयनिस की वजह से पाकिस्तान में फिर टूटेगी टीवी, रोमांचक मैच में हरा ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में बनाई जगह