यह सब जानते हैं कि Team India में जगह बनाना किसी भी भारतीय के लिए आसान बात नहीं है। खासकर इससे भी मुश्किल है अपनी जगह बरकरार रखना। कई दफा Team India में अच्छे से अच्छा खिलाड़ी भी बाहर हो जाता है और कई सिर्फ पानी पिलाते हुए नजर आते हैं। ऐसा ही काफी समय से होता आ रहा है Team India के खिलाड़ी Hanuma Vihari के साथ। 

टीम को जब भी जरुरत पड़ी Hanuma Vihari ने अपना दायित्व पूरा किया, और हमेशा से ही Team India को खुद से ऊपर रखा है, और टीम के फायदे को ध्यान में रखते हुए अपनी इच्छाओं का कभी-कभी त्याग भी किया। यहां तक कि उन्हें अपनी जगह गंवाने की भी फिक्र नहीं रहती है। 

आर श्रीधर ने सुनाया जबरदात किस्सा

Hanuma Vihari को Team India में दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी के चलते प्लेइंग इलेवन में ज्यादा मौके नहीं मिल पाते हैं। हाल ही में टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने Hanuma Vihari को लेकर एक दिलचस्प किस्से के बारे में खुलासा किया है।

श्रीधर ने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज को याद करते हुए विहारी को लेकर खुलासा किया कि किस तरह उन्होंने टीम को पहले रखा। हाल ही में एक इंटरव्यू में बात करते हुए आर श्रीधर ने बताया,

“साल 2019 में वाइजैग टेस्ट के दौरान, मुझे याद है कि हनुमा विहारी मेरे पास आए और कहा कि सर मुझे इस टेस्ट मैच में और अगले टेस्ट मैच में नहीं खेलना चाहिए। हमें एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ खेलना चाहिए क्योंकि जिस तरह की बल्लेबाजी हमारी टीम कर रही है उसे देखते हुए हमें 6 बल्लेबाजों की जरूरत नहीं।”

ALSO READ: महान गेंदबाज शेन वार्न अपनी मौत से पहले इस क्रिकेटर की अचानक निधन से थे दुखी, अंतिम पोस्ट हुआ वायरल

कैसा रहा है इस बल्लेबाज का करियर

Hanuma Vihari ने अबतक 13 टेस्ट में 34.20 की औसत से 684 रन बनाए हैं। उनके बल्ले से एक शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं। हनुमा के ये आंकड़े अच्छे नहीं लगते लेकिन दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अबतक सिर्फ एक ही टेस्ट मैच भारत में खेला है। बाकी 12 टेस्ट मैच वो ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जैसे मुश्किल हालात में खेले हैं।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में Hanuma Vihari को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हे नंबर 3 पर भेजा गया जहा उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर अपने करियर का 5वा अर्धशतक जड़ा और फिर से सबको बताया कि वह Team India के कितने अहम और महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। 

ALSO READ: विराट कोहली 2 साल से क्यों नहीं बना पा रहे शतक, गौतम गंभीर ने खोज निकली VIRAT KOHLI की सबसे बड़ी कमी