पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की उन चार टीमों के नाम बताए हैं, जो सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं। आकाश ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल पर फैन्स के साथ सवाल-जवाब सेशन के दौरान बताया कि इस बार भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान सेमीफाइनल में जाने की दावेदार हैं।

ये 4 टीम बना सकती हैं सेमीफाइनल में जगह

चोपड़ा ने यहां टीम इंडिया को टी20 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार बताया, वहीं टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम वेस्टइंडीज को दूसरी फेवरेट टीम बताया। भारत 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा, जो कि टी20 विश्व कप 2021 के मुख्य दौर का पहला दिन होगा।

भारत की मेजबानी में हो रहा ये मैच

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन पांच साल बाद हो रहा है। पिछला टूर्नामेंट भारत में खेला गया था, जहां वेस्टइंडीज दूसरी बार चैम्पियन बनकर उभरा था। पहले टी20 विश्व कप भारत में खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसको यूएई और ओमान शिफ्ट कर दिया गया। हालांकि इस टी20 विश्व कप की मेजबानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ही कर रहा है।

बता दें कि इस बार कुल 16 टीमें इस मेगा इवेंट में भाग ले रही हैं। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले आठ देशों का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट होगा, जो 23 सितंबर से शुरू किया जाएगा। इसमें श्रीलंका, बांग्लादेश और आयरलैंड की टीमें भी शामिल हैं। इसमें से चार टीमें सुपर-12 चरण के लिए क्वालीफाई करेगी।