आईपीएल के दूसरे चरण में गुरुवार को मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइट राइडर्स के आगे हार का सामना करना पड़ा। अबू धाबी में खेले गए इस मुकाबले में केकेआर ने मुंबई को सात विकेट से पटखनी दी। कोलकाता की टीम की दूसरे चरण में यह लगातार दूसरी जीत है जबकि मुंबई लगातार दूसरी हार। इस जीत के साथ  टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। मुंबई के खिलाफ मिली केकेआर की जीत का मजा उस समय किरकिरा हो गया जब कप्तान ओएन मॉर्गन सहित बाकी टीम पर जुर्माना लगाया गया। 

ओएन मॉर्गन और बाकी टीम पर लगा जुर्माना

स्लो ओवर रेट के कारण ओएन मॉर्गन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही टीम के बाकी सदस्यों पर 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माने के तौर पर भरना होगा। बीसीसीआई के नियम के अनुसार कोई कप्तान अगर एक सीजन में ये गलती तीसरी बार करता है, तो उसके ऊपर न सिर्फ 30 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा, बल्कि साथ में उसे एक मैच से बैन भी किया जाएगा। पहली दफा जब ओएन मॉर्गन पर जुर्माना लगा था, तब आईपीएल के इस सीजन का पहला चरण भारत में खेला गया था। तब कप्तान ओएन मॉर्गन को 12 लाख का जुर्माना लगा था।  ALSO READ: IPL 2021: राजस्थान से मिली हार के बाद पंजाब किंग्स को लगा दोहरा झटका दीपक हुड्डा पर मैच फिक्सिंग से जुड़े नियम तोड़ने का आरोप, हो सकते हैं टीम से बाहर!

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा,

“कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ओएन मॉर्गन पर अबु धाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना किया गया है। आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम ने इस सत्र में दूसरी बार ऐसा किया है, इसलिए केकेआर के कप्तान ओएन मॉर्गन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों पर छह लाख रुपये या व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना किया गया है।”

वेंकटेश और राहुल ने खेली शानदार पारियां

कोलकाता नाइट राइडर्स को मैच जिताने में राहल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। राहुल ने 42 गेंदों पर नाबाद 74 रनों की आतिशी पारी खेली। जबकि वेंकटेश ने 30 गेंदों पर 53 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों की बेहतरीन बैटिेंग के चलते केकेआर ने मुंबई द्वारा दिए गए 156 रनों के लक्ष्य को 15.1 ओवर में केकेआर की टीम ने पूरा कर लिया। दूसरे सत्र में कोलकाता की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा चुके हैं। ALSO READ: MI vs KKR: केकेआर से मिली हार के बाद अपने ही खिलाड़ियों को रोहित शर्मा ने लगाई फटकार, बताया क्यों हारी मुंबई इंडियंस