IND vs ENG: VIDEO: 10वीं गेंद पर मैदान पर दिखा हाई वोल्टेज ड्रामा, अंपायर से भिड़े जो रूट तो भड़के विराट कोहली

Virat kohli angry over joe root

भारत और इंग्लैंड के (India vs England) बिच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (नरेंद्र मोदी) में खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) ने खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए मात्र 112 रनों पर आल आउट हो गई. इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन जैक क्रौली (Zak Crawley) ने बनाया. इंग्लैंड का ये बल्लेबाज 84 गेंदों में 53 रन बनाकर अक्षर पटेल (Axar Patel) की गेंद पर बोल्ड आउट हुए. जवाब में भारत (Indian Cricket Team) की टीम 3 विकेट खोकर 99 रन बना चुकी है.

भारत की तरफ से शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 57 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं, वहीं कप्तान विराट कोहली (Indian Captain Virat Kohli) ने भी 27 रन बनाये. भारतीय कप्तान जैक लीच (Jack Leach) की गुगली को समझ नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गये. भारतीय टीम (Team India) अब सिर्फ इंग्लैंड से 13 रन पीछे है.

बेईमानी पर उतरा इंग्लैंड

Ben Stokes catch

भारत के सामने 112 रनों पर आल आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट भारतीय पारी के 10 वीं गेंद पर ही बेईमानी पर उतर आए. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड की चौथी गेंद पर भारतीय ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने शॉट खेलना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्टोक्स की तरफ निकल गई. स्टोक्स ने गेंद पकड़ी और आउट की अपील करने लगे.

भारतीय अंपायर ने सही फैसला देते हुए उन्हें नॉट आउट करार दिया और अंतिम फैसला थर्ड अंपायर पर डाल दिया, थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद बेनिफिट्स ऑफ़ डाउट देते हुए शुभमन गिल को नॉट आउट दिया, क्योंकि रिप्ले में साफ़ दिख रहा था, कि गेंद एक टप्पा खाकर स्टोक्स के हाथ में गई है.

अंपायर के फैसले से नाराज हुए जो रूट

virat kohli angry

अंपायर ने जैसे ही शुभमन गिल को नॉट आउट दिया तो इंग्लिश कप्तान जो रूट गुस्से में दिखे और उन्होंने अंपायर से बहस करना शुरू कर दिया, लेकिन अंपायर का फैसला बिलकुल ही सही था. जो रूट के अंपायर पर गुस्सा होते देख भारतीय कप्तान विराट कोहली से रहा नहीं गया वो खेल भावना का सम्मान करते हुए मैदान में या उस झगड़े में नहीं फंसे लेकिन डगआउट से ही वो जो रूट पर चिल्लाते हुए जरुर देखें.

यहाँ देखें वीडियो