लगन और परिश्रम कभी व्यर्थ नहीं जाती. सफलता उसी के साथ खड़ी होती है जो सफलता के लिए पूर्णतया समर्पित होता है. ऐसा ही कर दिखाया है, बिहार के एक छोटे से ग्रामीण इलाके से आने वाले युवा आदित्य आनन्द ने. छपरा के आदित्य का चयन बिहार की अंडर-19 क्रिकेट टीम (Bihar U-19 Cricket Team) में हुआ है. सोनपुर के राहर दियारा के देवानंद कुमार राय के पुत्र और क्रिकेट खिलाड़ी आदित्य आनंद ने बिहार की टीम में अपनी मेहनत के बूते जगह बनाई है.

उसका चयन अंडर -19 के वीनू माकंड ट्राफी के लिए किया गया है. इस प्रतियोगिता का आयोजन बीसीसीआई के तत्वाधान में 28 सितंबर को पंजाब के मोहाली में हो रहा है. छपरा का आदित्य भी वीनू माकंड ट्राफी में बिहार टीम का हिस्सा होगा और अपने राज्य के लिए खेलेगा. बिहार की टीम में उसका चयन न केवल उसके साथ क्रिकेट खेलने वाले साथियों का हौसला बढा रहा है बल्कि उनका मार्गदर्शन भी कर रहा है.

दियारा इलाके में क्रिकेट खेलते हुए आदित्य ने यह मुकाम हासिल किया है. उसके गृह क्षेत्र में खेलने का एक अच्छा मैदान तक नही है फिर भी आदित्य का चयन वैसे खिलाड़ियों के लिए एक सबक है जो सुविधाओं के नहीं मिलने का रोना रोते हैं. क्रिकेट खिलाड़ी आदित्य आनंद ने बिहार क्रिकेट के जोनल में इस सीजन में सबसे अधिक 15 विकेट लिए थे. बिहार टीम के चयन में उसकी यही उपलब्धि आधार बनी. बिहार टीम में चयन और इस सफलता पर सोनपुर के गोविंद चक स्थित सीताराम सिंह इंटर कालेज में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.