टी20 विश्वकप 2021 के लिए कल भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली इस टीम में कई चौकाने वाले नाम शामिल हैं. कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री के फाइनल अप्रूवल के बाद ही टीम घोषित की गई है, लेकिन टीम में कुछ ऐसे नाम हैं, जिन्हें देखकर फैंस हैरान हैं.

आज हम आपकों अपने इस आर्टिकल में उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें रवि शास्त्री और विराट कोहली ने भले ही नजरअंदाज कर दिया है, लेकिन वो टीम इंडिया के लिए विश्व कप खेलने के दावेदार थे.

1. युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल पिछले 4 सालों से भारतीय टी ट्वेंटी टीम के नंबर 1 स्पिन गेंदबाज थे और उन्होंने लगभग हर टी ट्वेंटी मैच भारत के लिए खेला था. अब टी ट्वेंटी विश्वकप में उनको टीम से अचानक से बाहर किया जाएगा ये किसी ने सोचा भी नहीं होगा और ये एक बड़ा निर्णय था.

2. शिखर धवन

शिखर धवन भारत के एक शानदार सलामी बल्लेबाज हैं और उन्होंने टी ट्वेंटी क्रिकेट में पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया हैं. वैसे रोहित शर्मा और लोकेश राहुल भारत के सलामी बल्लेबाज होंगे, लेकिन शिखर धवन को 15 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं मिली ये एक चौंकाने वाला निर्णय था.

3. दीपक चहर

दीपक चहर ने भारत के लिए टी ट्वेंटी में काफी क्रिकेट खेला है और उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा था. दीपक चहर वैसे 18 खिलाड़ियों के रिजर्व में हैं, लेकिन उनका 15 सदस्यीय टीम में ना होना हैरानी हैं.

4. टी नटराजन

टी नटराजन ने पिछले साल भारत के लिए पदार्पण किया और वो अपने यॉर्कर गेंदबाजी के लिए काफी प्रसिद्ध हुए थे. टी नटराजन पिछले कुछ समय से चोटिल हैं और उस वजह से उनको मौका नहीं मिला ऐसा बताया जा रहा है.

5. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर भारतीय मिडल अॉर्डर के एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं और उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन भारत के लिए किया हैं. अब श्रेयस अय्यर को रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है, लेकिन उनको 15 सदस्यीय टीम में होना चाहिए था.